Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी ने मौलिक कर्तव्यों पर लोगों से राय मांगी

मोदी ने मौलिक कर्तव्यों पर लोगों से राय मांगी

नई दिल्ली, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में मौलिक कर्तव्यों के बारे में बहुत कम चर्चा होती है। उन्होंने इस बारे में लोगों से गणतंत्र दिवस तक उनकी राय मांगी है।

मोदी ने अपने मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ में कहा, “मौलिक अधिकारों पर बहुत चर्चा होती है और होनी भी चाहिए। लेकिन मौलिक कर्तव्यों पर बहुत कम चर्चा होती है। हमारा संविधान कर्तव्यों को भी महत्व देता है।”

मोदी ने कहा कि देश में सिर्फ चुनाव के दौरान होर्डिग्स व विज्ञापनों के जरिए इस बात पर जोर दिया जाता है कि मतदान करना एक मौलिक कर्तव्य है।

प्रधानमंत्री ने देशभर के विभिन्न स्कूलों-कॉलेजों से आग्रह किया कि भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अंबेडकर की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में 26 जनवरी से पूर्व ‘कर्तव्य’ विषय पर निबंध लेखन और कविता लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं।

मोदी ने लोगों से ‘मायगव डॉट इन’ पोर्टल पर कर्तव्यों के बारे में अपने विचार जाहिर करने के लिए भी कहा है, ताकि वह जान पाएं कि लोग क्या सोचते हैं।

मोदी ने यह भी कहा कि गणतंत्र दिवस से पहले लोगों को अलग-अलग शहरों, कस्बों व गांवों में स्थापित विभिन्न शख्सीयतों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई का काम करना चाहिए।

मोदी ने मौलिक कर्तव्यों पर लोगों से राय मांगी Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में मौलिक कर्तव्यों के बारे में बहुत कम चर्चा होती है। उन्होंने इस बारे में ल नई दिल्ली, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश में मौलिक कर्तव्यों के बारे में बहुत कम चर्चा होती है। उन्होंने इस बारे में ल Rating:
scroll to top