Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी बाड़मेर रिफाइनरी में कार्य शुभारंभ करेंगे

मोदी बाड़मेर रिफाइनरी में कार्य शुभारंभ करेंगे

जयपुर, 15 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस रिफाइनरी की तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आधारशिला रखी थी।

यह कार्यक्रम अपराह्न् 12.30 बजे पचपडरा में आयोजित होगा। पचपडरा राजधानी जयपुर से करीब 450 किमी दूर है। इस 43,000 करोड़ रुपये की लागत वाली परियोजना के चार साल में पूरा होने के बाद इससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा।

यह 9 एमएमटीपीए (मिलियन मिट्रिक टन प्रति साल) क्षमता वाली रिफाइनरी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) व राजस्थान सरकार का एक संयुक्त उद्यम है। इसके उत्पाद बीएस-वीआई उत्सर्जन के मानकों के अनुरूप होंगे।

इस बीच बाड़मेर रिफाइनरी को लेकर कांग्रेस व राजस्थान की सत्तारूढ़ भाजपा के बीच राजनीतिक बहस तेज हो गई है।

रिफाइनरी को लेकर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से सवाल किया था कि रिफाइनरी का शिलान्यास फिर से क्यों किया जा रहा है, जब यह पहले ही 2013 में हो चुका है।

इसके तुरंत बाद वितरित किए गए आमंत्रण पत्र में ‘कार्य शुभारंभ समारोह’ लिखा गया है।

गहलोत ने इस पर त्वरित टिप्पणी में कहा कि यह मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया सरकार का मुंह छिपाने जैसा कदम है।

मोदी बाड़मेर रिफाइनरी में कार्य शुभारंभ करेंगे Reviewed by on . जयपुर, 15 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस रिफाइनरी जयपुर, 15 जनवरी (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस रिफाइनरी Rating:
scroll to top