Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यमन में अपहृत ईरानी राजनयिक रिहा

यमन में अपहृत ईरानी राजनयिक रिहा

तेहरान, 5 मार्च (आईएएनएस)। ईरान के राजनयिक नूर अहमद निकबख्त गुरुवार को तेहरान लौट आए। निकबख्त का 2013 में यमन की राजधानी सना में एक हथियार बंद व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था।

प्रेस टीवी की रपट के मुताबिक, निकबख्त 21 जुलाई 2013 को सना में राजनयिक निवास स्थित अपने घर से दफ्तर जा रहे थे, तभी रास्ते में उनका अपहरण कर लिया गया था।

दफ्तर जाते समय एक अज्ञात बंदूकधारी व्यक्ति ने उनका रास्ता रोक लिया और उन्हें अपने वाहन से आने पर मजबूर किया, जैसे ही वह अपने वाहन से बाहर आए बंदूकधारी व्यक्ति ने उनका अपहरण कर लिया था।

निकबख्त का विमान गुरुवार की सुबह तेहरान के मेहराबाद हवाईअड्डे पर उतरा। तेहरान पहुंचने के बाद निकबख्त ने ईरान के अरब और अफ्रीकी मामलों के उप विदेश मंत्री हुसैन आमिर अब्दुल्लाहियां से मुलाकात की।

आमिर अब्दुल्लाहियां ने कहा कि ईरान ने निकबख्त को रिहा कराने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया था, जिसमें सभी संबंधित पक्ष शामिल थे।

आमिर अब्दुल्लाहियां ने कहा, “प्रयासों के कारण एक विशेष कार्यबल बना जिसकी स्थापना ईरान के खुफिया मंत्रालय ने की थी।”

उन्होंने बताया, “यमन के अशांत क्षेत्रों में श्रंखलाबद्ध तरीके से जटिल और दुष्कर अभियान चलाए गए, तब जाकर निकबख्त आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त हो पाए।”

यमन में अपहृत ईरानी राजनयिक रिहा Reviewed by on . तेहरान, 5 मार्च (आईएएनएस)। ईरान के राजनयिक नूर अहमद निकबख्त गुरुवार को तेहरान लौट आए। निकबख्त का 2013 में यमन की राजधानी सना में एक हथियार बंद व्यक्ति ने अपहरण तेहरान, 5 मार्च (आईएएनएस)। ईरान के राजनयिक नूर अहमद निकबख्त गुरुवार को तेहरान लौट आए। निकबख्त का 2013 में यमन की राजधानी सना में एक हथियार बंद व्यक्ति ने अपहरण Rating:
scroll to top