Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » यमन से सिंगापुर के 23 नागरिक सुरक्षित निकाले गए

यमन से सिंगापुर के 23 नागरिक सुरक्षित निकाले गए

सिंगापुर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। आंतरिक संघर्ष से जूझ रहे यमन से पिछले दो सप्ताह में सिंगापुर के 23 नगारिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

‘द स्ट्रेट टाइम्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, सिंगापुर के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सिंगापुर के आठ नागरिकों के अलावा ब्रूनेई, कंबोडिया, भारत, मलेशिया और वियतनाम के नागरिक रविवार को यमन के दक्षिणी शहर तारिम से ओमान पहुंचे।

बयान के मुताबिक, क्राइसिस रिस्पांस का एक दल (सीआरटी) सिंगापुर के आठ नागरिकों को देश वापस लाने के लिए ओमान-यमन सीमा के लिए रवाना हो गया है। नागरिकों सहित यह दल इस सप्ताह बाद सिंगापुर लौट आएगा।

मस्कट में सिंगापुर के महा-वाणिज्यदूत और सीआरटी के प्रमुख रिचर्ड ग्रोस ने कहा, “सिंगापुर के नागरिकों ने हमें बताया कि यह यात्रा थकाऊ थी। वे कई जगहों पर रुकने के बाद 20 घंटों से अधिक समय में सड़क मार्ग से ओमान पहुंचे। मेरे सहकर्मियों और मुझे इस बात से राहत मिली है कि वे सुरक्षित सालालाह पहुंच गए हैं। हम ओमानी सरकार का भी सुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिसने हमारे सीआरटी के अभियान को सुगम बनाया।”

इससे पहले पिछले सप्ताह सिगापुर के 15 नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था। अभी तक यह जानकारी नहीं है कि सिगापुर के कितने नागरिक अब भी यमन में बने हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब के नेतृत्व में नौ अरब देश यमन में हौती विद्रोहियों के खिलाफ 26 मार्च से युद्ध छेड़े हुए हैं। शिया हौती विद्रोहियों ने सितंबर में यमन की राजधानी सना को अपने कब्जे में ले लिया था।

यमन से सिंगापुर के 23 नागरिक सुरक्षित निकाले गए Reviewed by on . सिंगापुर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। आंतरिक संघर्ष से जूझ रहे यमन से पिछले दो सप्ताह में सिंगापुर के 23 नगारिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।'द स्ट्रेट टाइम्स' की रिप सिंगापुर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। आंतरिक संघर्ष से जूझ रहे यमन से पिछले दो सप्ताह में सिंगापुर के 23 नगारिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।'द स्ट्रेट टाइम्स' की रिप Rating:
scroll to top