Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » योग शिविर में भाग लेंगे 20 हजार नेपाली

योग शिविर में भाग लेंगे 20 हजार नेपाली

काठमांडू, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल की राजधानी में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय योग शिविर में 20,000 लोग भाग लेंगे। इस योग शिविर का उद्घाटन राष्ट्रपति राम बरन यादव करेंगे।

काठमांडू, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल की राजधानी में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय योग शिविर में 20,000 लोग भाग लेंगे। इस योग शिविर का उद्घाटन राष्ट्रपति राम बरन यादव करेंगे।

भारतीय योगगुरु रामदेव गुरुवार की दोपहर काठमांडू पहुंचे। वह पतंजलि की नेपाल इकाई द्वारा टुंडीखेल में आयोजित किए जा रहे एक शिविर में योग सत्र का संचालन करने के लिए यहां आए हैं।

त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रामदेव ने मीडिया से कहा, “भारत और नेपाल के बीच द्विपक्षीय रिश्तों में मजबूती लाने में योग सहायक की भूमिका निभाएगा।”

रामदेव बागमती नदी की सफाई के लिए चलाए जाने वाले एक अभियान में भी शामिल होंगे। इसी नदी के तट पर पशुपतिनाथ मंदिर स्थित है।

आयोजकों ने प्रेस में जारी एक बयान में कहा कि योग शिविर का आयोजन करने का उद्देश्य नेपाल में जागरूकता लाना है। उन्होंने कहा कि इस दौरान एक मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जाएगा।

रामदेव द्वारा आक्रामक रूप से योग का प्रचार करने के कारण नेपाल में भी यह लोकप्रिय हुआ है। योग का प्रचार करने के लिए रामदेव नेपाल के अन्य हिस्सों का भी दौरा करेंगे। यह उनका पांचवा नेपाल दौरा है।

सरकार ने रामदेव के लिए उच्चस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। पूर्व में रामदेव ने नेपाल के हिदू राज्य के रूप में बहाली की वकालत की थी।

एक अधिकारी ने कहा कि रामदेव की सुरक्षा के लिए 250 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

योग शिविर में भाग लेंगे 20 हजार नेपाली Reviewed by on . काठमांडू, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल की राजधानी में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय योग शिविर में 20,000 लोग भाग लेंगे। इस योग शिविर का उद्घाटन राष्ट्रपत काठमांडू, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल की राजधानी में शुक्रवार से शुरू होने वाले पांच दिवसीय योग शिविर में 20,000 लोग भाग लेंगे। इस योग शिविर का उद्घाटन राष्ट्रपत Rating:
scroll to top