Monday , 6 May 2024

Home » खेल » रणजी ट्रॉफी : शौरे के शतक से दिल्ली ने हिमाचल को दिया विशाल लक्ष्य

रणजी ट्रॉफी : शौरे के शतक से दिल्ली ने हिमाचल को दिया विशाल लक्ष्य

नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। ध्रुव शौरे (नाबाद 106) के शतक के दम पर दिल्ली ने यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच के तीसरे दिन बुधवार को हिमाचल प्रदेश के सामने 376 रनों का लक्ष्य रखा है।

दिन का खेल खत्म होने तक हिमाचल प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 44 रन बना लिए हैं। वह अभी भी दिल्ली से 332 रन पीछे है।

हिमाचल ने कप्तान प्रशांत चोपड़ा (1) के रूप में अपना एकमात्र विकेट खोया है। स्टम्प्स तक प्रियांशु खंडूरी 22 और अंकुश बैंस 16 रन बनाकर खेल रहे हैं।

हिमाचल ने दिन की शुरुआत अपनी पहली पारी के स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 216 रनों के साथ की थी। खाते में सात रन जोड़ कर हिमाचल की टीम पवेलियन लौट ली।

दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी चार विकेट के नुकसान पर 281 रनों पर घोषित कर हिमाचल के सामने बड़ा लक्ष्य रखा। दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 317 रन बनाए थे। शौरे ने अपनी शतकीय पारी में 177 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

इस ग्रुप के तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे मैच में केरल ने जलज सक्सेना के सात विकेटों के दम पर आंध्र प्रदेश को मात देने की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। केरल ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक आंध्र प्रदेश की दूसरी पारी में 102 रनों पर ही उसके आठ विकेट चटका दिए हैं।

आंध्र प्रदेश पर अभी 28 रनों की बढ़त है और दो विकेट उसके हाथ में हैं। उसने अपनी पहली पारी में 254 रन बनाए थे और केरल ने अपनी पहली पारी में 328 रन बनाकर उस पर 74 रनों की बढ़त ले ली थी।

जलज ने आंध्र प्रदेश के बल्लेबाजों का दूसरी पारी में टिकना मुश्किल कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक नाबाद रहने वाले रिकी भुई उसके अभी तक सर्वोच्च स्कोरर हैं जिन्होंने 47 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बना लिए हैं।

त्रिरुनेवेली में खेला जा रहा हैदराबाद और तमिलनाडु का मैच ड्रॉ की तरफ बढ़ता दिख रहा है। हैदराबाद ने मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 565 रनों के विशाल स्कोर पर घोषित की। आंध्र प्रदेश ने विशाल स्कोर के सामने अच्छी शुरुआत करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 163 रन बना लिए हैं।

हैदराबाद के लिए सर्वोच्च स्कोरर कप्तान अक्षत रेड्डी रहे जिन्होंने 480 गेंदों में 22 चौके और तीन छक्कों की मदद से 250 रनों की पारी खेली।

तमिलनाडु ने कौशिक गांधी (21) और बाबा अपराजित (4) के विकेट खोए हैं। अभिनव मुकुंद 239 गेंदों पर 15 चौकों की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद हैं। कप्तान बाबा इंद्रजीत 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। तमिलनाडु के दोनों विकेट चामा मिलिंद ने टपकाए।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बंगाल द्वारा पहली पारी में बनाए गए मजबूत स्कोर के सामने मध्य प्रदेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 254 रन बना लिए हैं। बंगाल ने मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 510 रनों पर घोषित कर दी थी।

तीसरे दिन मध्य प्रदेश ने बिना किसी नुकसान के 15 रनों से शुरुआत की। तीसरे दिन उसके खाते में सात रन ही जुड़े थे कि अशोक डिंडा ने आर्य बिड़ला (12) को पवेलियन भेज दिया।

मध्य प्रदेश के लिए अभी तक कप्तान नमन ओझा ने सर्वाधिक 74 रन बनाए हैं। रजत पाटिदार ने 49 और शुभम शर्मा ने 45 रनों का योगदान दिया। स्टम्प्स तक यश दुबे 20 और अंकित शर्मा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। मध्य प्रदेश अभी भी बंगाल से 256 रन पीछे है।

रणजी ट्रॉफी : शौरे के शतक से दिल्ली ने हिमाचल को दिया विशाल लक्ष्य Reviewed by on . नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। ध्रुव शौरे (नाबाद 106) के शतक के दम पर दिल्ली ने यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच के तीसर नई दिल्ली, 14 नवंबर (आईएएनएस)। ध्रुव शौरे (नाबाद 106) के शतक के दम पर दिल्ली ने यहां फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच के तीसर Rating:
scroll to top