Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राखी बांधकर दिलाई यातायात नियम पालन की कसम

राखी बांधकर दिलाई यातायात नियम पालन की कसम

झांसी शहर वासियों को बढ़ती सड़क दुघर्टनाएं और जाम से छुटकारा दिलाने के लिए यातायात नियमों का पालन कराने की खातिर रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. के निर्देश पर क्षेत्राधिकारी (नगर) कल्याण सिंह और एआरटीओ सर्वेश कुमार के नेतृत्व यातायात प्रभारी सुभाष यादव के प्रयासों से यातायात नियमों का पाठ पढाया गया।

इस अनोखी पहल के तहत ईलाइट चौराहे पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी, एआरटीओ व यातायात प्रभारी स्कूली बच्चों के साथ पहुंचे। नन्ही-छोटी छात्राओं ने सर्वप्रथम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी (नगर), एआरटीओ और यातायात प्रभारी की कलाई पर राखी बांधकर उनसे यातायात निमयों का पालन कराने का वचन लिया। इसके बाद वहां से गुजरने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को रोककर भी उन्हें राखी बांधी और ट्रैफिक नियमों का पालन करने की कसम दिलाई।

इस मौके पर एसपी किरण एस. ने कहा कि राहगीरों व वाहन चालकों को वाहन चलाते समय मोबाइल पर बातें नहीं करनी चाहिए, सड़क पार करते समय पहले दाएं व बाएं देखें और फिर सड़क को पार करें। सड़क पार करते समय जेब्रा लाइन का उपयोग करना चाहिए। ओवर टेकिंग करने का प्रयास न करें। दो पहिया वाहन पर केवल दो सवारियां ही बैठें और हमेशा हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलाएं।

उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार नशा नहीं करना चाहिए। सावधानी हटी, दुघर्टना घटी, इस आर्षवचन को हमेशा ध्यान में रखें। अंधे मोड़ पर हमेशा संकेतकों का पालन करें। सड़क व चौराहों पर अतिक्रमण न होने दें। वाहन चलाते समय वाहन पर दौड़कर न तो चढ़ना और न उतरना चाहिए। इसके अलावा रेलवे क्रॉसिंग गेट बंद होने पर रेल लाइन को कतई पार नहीं करना चाहिए।

राखी बांधकर दिलाई यातायात नियम पालन की कसम Reviewed by on . झांसी शहर वासियों को बढ़ती सड़क दुघर्टनाएं और जाम से छुटकारा दिलाने के लिए यातायात नियमों का पालन कराने की खातिर रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. के निर् झांसी शहर वासियों को बढ़ती सड़क दुघर्टनाएं और जाम से छुटकारा दिलाने के लिए यातायात नियमों का पालन कराने की खातिर रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किरण एस. के निर् Rating:
scroll to top