Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » राजग सरकार के बारे में निवेशकों की राय सकारात्मक : यूएसआईबीसी

राजग सरकार के बारे में निवेशकों की राय सकारात्मक : यूएसआईबीसी

न्यूयार्क, 19 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली यहां निवेशकों को भरोसा दिलाने में जुटे हुए हैं कि भारत में पिछली तिथि के प्रभाव से कोई कर नहीं लगाया जाएगा, वहीं अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) ने शुक्रवार को कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार के प्रथम वर्ष के कार्यकाल के बारे में आम तौर पर निवेशकों की राय सकारात्मक है।

परिषद के अध्यक्ष मुकेश अघी ने यहां वित्त मंत्री के स्वागत में आयोजित एक समारोह में कहा, “पिछले एक वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी की न्यूनतम सरकार, अधिकतम प्रशासन पर निवेशकों की राय सकारात्मक रही है।”

उन्होंने कहा कि परिषद कर संबंधी और भूमि अधिग्रहण संबंधी विधेयकों के पारित होने का बेशब्री से इंतजार कर रही है।

जेटली ने इससे पहले विदेश संबंध परिषद के एक कार्यक्रम में कहा था, “मुझे यह कहने में कोई परेशानी नहीं है कि अति विशिष्ट मामलों को छोड़कर आम तौर पर ऐसा कोई फैसला नहीं किया जाएगा, जिसमें पिछली तिथि के प्रभाव से कोई देनदारी बनती है।”

यूएसआईबीसी के चेयरमैन और मास्टरकार्ड के मुख्य कार्यकारी अजय बंगा ने कहा कि निवेशक कराधान, बौद्धिक संपदा और व्यापार की सुविधा के मुद्दे पर स्पष्टता चाहते हैं।

जेटली अमेरिका की 10 दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। उनके साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी है। इस यात्रा के दौरान वह अमेरिका के वित्त मंत्री जैकब लियु, विदेशी संस्थागत निवेशकों और प्रमुख कारोबारियों से मिलने वाले हैं।

न्यूयार्क, वाशिंगटन और सैन फ्रांसिस्को शहर जेटली के पड़ावों की सूची में है।

राजग सरकार के बारे में निवेशकों की राय सकारात्मक : यूएसआईबीसी Reviewed by on . न्यूयार्क, 19 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली यहां निवेशकों को भरोसा दिलाने में जुटे हुए हैं कि भारत में पिछली तिथि के प्रभाव से कोई कर नहीं लगाय न्यूयार्क, 19 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली यहां निवेशकों को भरोसा दिलाने में जुटे हुए हैं कि भारत में पिछली तिथि के प्रभाव से कोई कर नहीं लगाय Rating:
scroll to top