Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राज्यसभा ने भूकंप पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई

राज्यसभा ने भूकंप पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। राज्यसभा में बुधवार को सदस्यों ने नेपाल और उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 12 मई को आए भूकंप से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी और पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई।

सभापति एम. हामिद अंसारी ने बुधवार को कहा, “नेपाल में एक महीने से भी कम अवधि में दूसरी बार आए भूकंप की तबाही और विनाश में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई और 1,000 से ज्यादा लोग घायल हुए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.3 मापी गई।”

अंसारी ने कहा कि उत्तर और पूर्वी भारत में भी 60 लोगों की मौत हुई और 38 लोग घायल हुए। कई मकानों और संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है।

सभापति ने हादसे में जान गंवाने वालों के लिए शोक जताते हुए नेपाल के लोगों के साथ संवेदना जताई।

उन्होंने कहा, “भारत की जनता दुख की इस घड़ी में नेपाल सरकार और वहां के लोगों के साथ है।”

इसके बाद सदन में कुछ देर का मौन रखा गया।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को नेपाल में एक बार फिर भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.3 मापी गई। तेज भूकंप के बाद लगातार एक के बाद एक 14 झटके महसूस किए गए।

इससे पहले 25 अप्रैल को नेपाल में विनाशकारी भूकंप आया था।

राज्यसभा ने भूकंप पीड़ितों के प्रति संवेदना जताई Reviewed by on . नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। राज्यसभा में बुधवार को सदस्यों ने नेपाल और उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 12 मई को आए भूकंप से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी और नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)। राज्यसभा में बुधवार को सदस्यों ने नेपाल और उत्तर भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 12 मई को आए भूकंप से मरने वालों को श्रद्धांजलि दी और Rating:
scroll to top