Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राष्ट्रपति ‘इम्प्रिंट इंडिया’ का गुरुवार को शुभारम्भ करेंगे

राष्ट्रपति ‘इम्प्रिंट इंडिया’ का गुरुवार को शुभारम्भ करेंगे

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में ‘इम्प्रिंट इंडिया’ का शुभारम्भ करेंगे।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, ‘इम्प्रिंट इंडिया’ देश के लिए प्रासंगिक 10 प्रौद्योगिकी क्षेत्रों की प्रमुख अभियांत्रिकी और प्रौद्योगिकी संबंधी चुनौतियों से निपटने की योजना तैयार करने के लिए समस्त आईआईटी संस्थानों और आईआईएससी की संयुक्त पहल है।

बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इम्प्रिंट इंडिया ब्रोशर का लोकार्पण करेंगे और उसकी प्रथम प्रति राष्ट्रपति को सौंपेंगे।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी समारोह को सम्बोधित करेंगी।

बयान के अनुसार, ‘इम्प्रिंट इंडिया’ 10 विषयों पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिनमें से प्रत्येक का समन्वयन एक आईआईटी/आईआईएससी द्वारा किया जाएगा।

राष्ट्रपति ‘इम्प्रिंट इंडिया’ का गुरुवार को शुभारम्भ करेंगे Reviewed by on . नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में 'इम्प्रिंट इंडिया' का शुभारम्भ करेंगे। यहां जारी एक बयान के अनुसार, 'इम्प्र नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरुवार को राष्ट्रपति भवन में 'इम्प्रिंट इंडिया' का शुभारम्भ करेंगे। यहां जारी एक बयान के अनुसार, 'इम्प्र Rating:
scroll to top