Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राष्ट्रपति शिमला से छुट्टी बिता कर दिल्ली रवाना

राष्ट्रपति शिमला से छुट्टी बिता कर दिल्ली रवाना

शिमला, 15 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की पांच-दिवसीय यात्रा संपन्न होने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

वह छाराब्रा के नजदीक कल्याणी हेलीपैड से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

राष्ट्रपति को हेलीपैड पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, उनके कैबिनेट सहयोगियों और शीर्ष सैन्य तथा अन्य विभागों के अधिकारियों ने विदाई दी।

मुखर्जी ‘द रिट्रीट’ में रुके थे, जो कि राष्ट्रपति के ग्रीष्मावकाश का रिजॉर्ट है। यह रिजॉर्ट शिमला से 15 किलोमीटर दूर पहाड़ी पर स्थित है। यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका वाड्रा का भी घर बन रहा है।

उन्होंने अधिकांश समय राष्ट्रपति निवास में ही बिताया, क्योंकि यहां हर दिन बारिश हो रही थी।

एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति ने कुफरी सहित नजदीकी पर्यटन स्थलों के अपने दौरे को रद्द कर दिया, ताकि गर्मी के मौसम में पर्यटकों को परेशानी न हो।

राष्ट्रपति ने रविवार शाम चाय पर मुख्यमंत्री, उनके सहयोगियों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और शीर्ष सरकारी अधिकारियों को बुलाया।

मुखर्जी ने पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में कहा, “शिमला अप्रत्याशित बारिश के लिए जाना जाता है।”

राष्ट्रपति रहते हुए मुखर्जी का यह दूसरा शिमला दौरा है। इससे पहले वह मई 2013 में तीन-दिवसीय दौरे पर शिमला पहुंचे थे।

इस बार वह विधानसभा के स्वर्ण जयंती समारोह को संबोधित करने पहुंचे थे।

राष्ट्रपति शिमला से छुट्टी बिता कर दिल्ली रवाना Reviewed by on . शिमला, 15 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की पांच-दिवसीय यात्रा संपन्न होने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए शिमला, 15 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सोमवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की पांच-दिवसीय यात्रा संपन्न होने के बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए Rating:
scroll to top