Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रियो ओलम्पिक नौकायन आयोजन स्थल को लेकर संशय

रियो ओलम्पिक नौकायन आयोजन स्थल को लेकर संशय

रियो डी जनेरियो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक-2016 में नौकायन स्पर्धाओं के लिए निर्धारित आयोजन स्थल गुआनबारा की खाड़ी में प्रदूषण को लेकर प्रतियोगिता कराए जाने पर संदेह बना हुआ है।

रियो ओलम्पिक के आयोजकों ने बताया कि नौकायन के आयोजन स्थल में बदलाव किया जा सकता है।

गौरतलब है कि रियो ओलम्पिक से पहले परीक्षण के तौर पर चल रहे नौकायन के एक टेस्ट इवेंट को जल की गुणवत्ता के चलते 21 अगस्त को बदलकर दूसरी जगह आयोजित करना पड़ा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सोमवार को बताया कि रियो ओलम्पिक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय नौकायन महासंघ (आईएसएएफ) अगले कुछ हफ्तों में रियो ओलम्पिक के दौरान नौकायन स्पर्धाओं के लिए अंतिम आयोजन स्थल पर फैसला ले लेगा।

आईएसएएफ के निदेशक (प्रतियोगिता) एलिस्टर फॉक्स ने कहा, “सभी छह आयोजन स्थलों का इस्तेमाल करते हुए यह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण टेस्ट इवेंट था। हमने पिछले वर्ष की परिस्थितियों को भी ध्यान में रखा। प्रदूषण की चुनौती के बारे में हम जानते हैं, साथ ही इसे खत्म करने के लिए अब तक की गई कोशिशों के बारे में भी हम जानते हैं। इसी वजह से हम आश्वस्त हैं कि रियो ओलम्पिक सर्वोत्तम परिस्थितियों में आयोजित की जाएगी।”

इससे पहले आईएसएएफ के प्रमुख पीटर सोवरे ने कहा था कि अगर खाड़ी की स्थिति ठीक नहीं रही तो सभी स्पर्धाओं को अटलांटिक महासागर में आयोजित किया जाएगा।

रियो ओलम्पिक नौकायन आयोजन स्थल को लेकर संशय Reviewed by on . रियो डी जनेरियो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक-2016 में नौकायन स्पर्धाओं के लिए निर्धारित आयोजन स्थल गुआनबारा की खाड़ी में प्रदूषण को लेकर प्रतियोगिता कराए ज रियो डी जनेरियो, 24 अगस्त (आईएएनएस)। रियो ओलम्पिक-2016 में नौकायन स्पर्धाओं के लिए निर्धारित आयोजन स्थल गुआनबारा की खाड़ी में प्रदूषण को लेकर प्रतियोगिता कराए ज Rating:
scroll to top