Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » रिलायंस जियो कोरियाई कंपनी से जुटाएगी 75 करोड़ डॉलर

रिलायंस जियो कोरियाई कंपनी से जुटाएगी 75 करोड़ डॉलर

मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को कहा कि उसकी ब्रॉडबैंड कारोबार इकाई रिलायंस जियो ने 75 करोड़ डॉलर ऋण के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। यह ऋण कोरिया ट्रेड इंश्योरेंस कॉरपोरेशन द्वारा समर्थित है। इस राशि का उपयोग मुख्यत: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स एवं एस टेक्न ोलॉजीज कॉरपोरेशन से अवसंरचना संबंधी खरीदी में किया जाएगा।

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि कोरियाई कंपनियों से यह रिलायंस जियो को दूसरे दौर की और समूह को तीसरे दौर की फायनेंसिंग है।

कोरिया की कंपनियों के लिए भारत में यह अब तक का सबसे बड़ा समझौता है।

बयान में कहा गया है, “इस ऋण को चुकाने के लिए 12 साल का समय निर्धारित किया गया है, जिसमें दो साल की उपलब्धता अवधि और उसके बाद 10 साल की पुनर्भुगतान अवधि शामिल है।”

बयान के मुताबिक, ऋण में योगदान करने वाले संस्थानों में शामिल हैं हांगकांग एंड शंघाई बैंकिंग कॉरपोरेशन, आस्ट्रेलिया एंड न्यूजीलैंड बैंकिंग ग्रुप, बैंको सैंटेंडर, बैंक ऑफ टोक्यो-मित्सुबिशी, जेपी मोर्गन चेज बैंक, मिजुहो बैंक, सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन, आईएनजी बैंक एवं डीजेड बैंक।

रिलायंस जियो इंफोकॉम शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, वित्तीयन, सरकार-नागरिक इंटरफेस एवं मनोरंजन क्षेत्र में 4जी इंटरनेट सेवा, संचार सेवा तथा अन्य डिजिटल सेवा के लिए अखिल भारतीय स्तर पर दूरसंचार नेटवर्क स्थापित कर रही है।

रिलायंस जियो कोरियाई कंपनी से जुटाएगी 75 करोड़ डॉलर Reviewed by on . मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को कहा कि उसकी ब्रॉडबैंड कारोबार इकाई रिलायंस जियो ने 75 करोड़ डॉलर ऋण के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। य मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को कहा कि उसकी ब्रॉडबैंड कारोबार इकाई रिलायंस जियो ने 75 करोड़ डॉलर ऋण के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। य Rating:
scroll to top