Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » रेलवे पैसेंजर्स की तकलीफें होगी कम, जीआरपी ने कसी कमर

रेलवे पैसेंजर्स की तकलीफें होगी कम, जीआरपी ने कसी कमर

imagesभोपाल। राजधानी भोपाल में रेलवे काउंटर से रिजर्वेशन कराने वालों के लिए एक खुशखबरी है। रेलवे टिकिट लेने वालों की परेशानियां कम करने के लिए गर्वनमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) कुछ ठोस कदम उठाने जा रही है। इनमें दलालों और असमाजिक तत्वों से छुटकारा दिलाने के लिए भोपाल और हबीबगंज स्टेशनों पर वीडियो कैमरे लगाना और पीक अवर्स में एडिशनल पुलिस फोर्स डिप्लाय करना आदि है।
वीडियो कैमरे से रखी जाएगी नजर : इरमिन शाह एएसपी (जीआरपी) भोपाल ने इंडिया वन समाचार को बताया कि दलालों के खिलाफ मिल रही शिकायतों को देखते हुए रिवर्जेशन काउंटर्स पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जा रहा है, साथ ही पुलिस की कार्यशैली पर नजर रखने के लिए वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। इरमिन शाह ने आगे बताया कि हमें ये लगातार शिकायतें मिल रही है कि रेलवे टिकिट दलाल सुनियोजित तरीकें से हर काउंटर पर पहले से ही कब्जा जमाए रहते हैं, इस कारण आम आदमी को तत्काल टिकिट नहीं मिल पाता है और ज्यादातर तत्काल कोटा दलाल हथिया लेते हैं।
पुलिस बल करेगा मदद : एएसपी (जीआरपी) भोपाल ने बताया कि काउंटर पर ड्यूटी आफीसर और दलालों की सांठगांठ की मिली शिकायतों पर भी हमारी पैनी नजर रहेगी। साथ ही रिजर्व टिकिट पर यात्रा करने वालों की सुविधाओं के लिए भी अतिरिक्त पुलिस बल ट्रेनों में तैनात किया जाएगा। ये अतिरिक्त बल बिना रिजर्वेशन वालों और डेली अप डाउनर्स को रिजर्व कम्पार्टमेंट में सफर करने से रोकने में टीसी की मदद करेगा। एक्स्ट्रा पुलिस बल इस बात को भी देखेगा कि लाइन में खड़े लोगों को ही पहले टिकिट मिले, साथ ही बिना लाइन में लगकर टिकिट लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस से मदद लेने की अपील : इरमिन शाह एएसपी (जीआरपी) भोपाल ने  अपील की है कि ट्रेन में सफर के दौरान या फिर रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर किसी भी सहायता के लिए पुलिस की मदद ले।

 

रेलवे पैसेंजर्स की तकलीफें होगी कम, जीआरपी ने कसी कमर Reviewed by on . भोपाल। राजधानी भोपाल में रेलवे काउंटर से रिजर्वेशन कराने वालों के लिए एक खुशखबरी है। रेलवे टिकिट लेने वालों की परेशानियां कम करने के लिए गर्वनमेंट रेलवे पुलिस ( भोपाल। राजधानी भोपाल में रेलवे काउंटर से रिजर्वेशन कराने वालों के लिए एक खुशखबरी है। रेलवे टिकिट लेने वालों की परेशानियां कम करने के लिए गर्वनमेंट रेलवे पुलिस ( Rating:
scroll to top