Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » ‘रॉकी’ के निर्माता रॉबर्ट चाटरेफ का निधन

‘रॉकी’ के निर्माता रॉबर्ट चाटरेफ का निधन

लॉस एंजेलिस, 12 जून (आईएएनएस)। ‘रॉकी’ और ‘रैगिंग बुल’ जैसी सफल फिल्में देने वाले ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता रॉबर्ट चाटरेफ नहीं रहे। वह 81 साल के थे।

वेबसाइट ‘ईडब्ल्यू डॉट कॉम’ के अनुसार, चाटरेफ के निधन की पुष्टि बुधवार को उनकी बेटी ने की। वह अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे।

चाटरेफ की बेटी जूली ने ‘सीएनएन’ चैनल को बताया, “मेरे पिता बहुत कमाल के थे। वह एक बहुत अच्छे पिता एवं इंसान थे। उनके बारे में बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। सबसे अहम बात यह है कि उन्होंने अपने परिवार के बीच अंतिम सांस ली।”

चाटरेफ को साथी निर्माता इरविन विंकलर के साथ मिलकर काम करने के लिए जाना जाता है। दोनों ने ‘रॉकी’ (1976) के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अकादमी पुरस्कार जीता था। चाटरेफ और विंकलर ने ‘रॉकी’ फ्रेंचाइजी की ‘रॉकी वी’ (1990) फिल्म भी मिलकर बनाई, जिसमें अभिनेता सिल्वेस्टर स्टैलोन ही मुख्य भूमिका में थे।

दोनों ने साथ में ‘रैगिंग बुल’ और ‘द राइट स्टफ’ भी बनाई, जिसके लिए दोनों को सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में ऑस्कर के लिए नामांकित किया गया था।

‘रॉकी’ के निर्माता रॉबर्ट चाटरेफ का निधन Reviewed by on . लॉस एंजेलिस, 12 जून (आईएएनएस)। 'रॉकी' और 'रैगिंग बुल' जैसी सफल फिल्में देने वाले ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता रॉबर्ट चाटरेफ नहीं रहे। वह 81 साल के थे।वेबसाइट 'ईड लॉस एंजेलिस, 12 जून (आईएएनएस)। 'रॉकी' और 'रैगिंग बुल' जैसी सफल फिल्में देने वाले ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता रॉबर्ट चाटरेफ नहीं रहे। वह 81 साल के थे।वेबसाइट 'ईड Rating:
scroll to top