Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रोहित से उलझने वाले वार्नर पर लगा जुर्माना

रोहित से उलझने वाले वार्नर पर लगा जुर्माना

मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को स्वीकार किया कि त्रिकोणीय श्रृंखला के दूसरे मैच में मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर भारतीय पारी के दौरान रोहित शर्मा से उलझना उनकी गलती रही और इस कारण उन पर मैच शुल्क का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आस्ट्रेलिया ने दूसरा मैच चार विकेट से जीता।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने भी वार्नर को इन विवादों से बचने की हिदायत दी है।

गौरतलब है कि वार्नर उस समय बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा से उलझ पड़े जब वह एक ओवरथ्रो के बाद रन लेने के लिए दौड़े। वार्नर को लगा कि गेंद रोहित के शरीर से लगने के बाद ओवरथ्रो हुई।

क्रिकेट के अलिखित नियम के अनुसार जब गेंद बल्लेबाज के शरीर से लगकर ओवरथ्रो होती है तो बल्लेबाज उस पर रन नहीं लेता।

सीए की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार सोमवार सुबह एक रेडियो साक्षात्कार में वार्नर ने कहा कि वह बहस के दौरान रोहित को अंग्रेजी में बात करने के लिए कह रहे थे क्योंकि उन्हें रोहित की बात समझ में नहीं आ रही थी।

वार्नर ने कहा, “मेरे वहां जाने से पहले ही कुछ आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने रोहित से कुछ कहा जिसका जवाब वह अपनी भाषा में दे रहे थे। मैंने रोहित के पास जाकर केवल उनसे अंग्रेजी बोलने को कहा।”

इस विवाद के बीच बल्लेबाजी कर रहे सुरैश रैना और आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भी वहां पहुंचे। आखिरकार मैदान पर खड़े अंपायरों ने बीचबचाव किया और दोनों टीमों के खिलाड़ियों को अलग किया।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वार्नर पर किसी जुर्माने को लगाए जाने की अभी पुष्टि नहीं की है। वार्नर ने हालांकि रेडियो साक्षात्कार में बताया कि उन्होंने मैच शुल्क का 50 फीसदी गंवा दिया है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

रोहित से उलझने वाले वार्नर पर लगा जुर्माना Reviewed by on . मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को स्वीकार किया कि त्रिकोणीय श्रृंखला के दूसरे मैच में मेलबर्न क्रिकेट मैदान ( मेलबर्न, 19 जनवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सोमवार को स्वीकार किया कि त्रिकोणीय श्रृंखला के दूसरे मैच में मेलबर्न क्रिकेट मैदान ( Rating:
scroll to top