Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ललित मोदी मामले पर कांग्रेस ने मोदी से स्पष्टीकरण मांगा

ललित मोदी मामले पर कांग्रेस ने मोदी से स्पष्टीकरण मांगा

नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस ने गुरुवार को ललित मोदी विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बर्खास्त करने की मांग की।

कांग्रेस के नेता सी.पी. जोशी ने यहां संवाददाताओं से कहा, “प्रधानमंत्री की खामोशी खलने वाली है। उन्हें भारत की जनता के समक्ष अपना मत रखना चाहिए।”

जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि सुषमा स्वराज ने ललित मोदी को यात्रा के लिए दस्तावेज दिलाने में मदद करने का फैसला व्यक्तिगत रूप से लिया था या पूरी सरकार की ओर से।

उन्होंने कहा, “उन्हें (प्रधानमंत्री) इस मामले पर जल्द से जल्द उत्तर देना चाहिए। उन्होंने अपने मत को स्पष्ट रूप से जनता के समक्ष रखना चाहिए।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस मामले में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का भी इस्तीफा मांगा और कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को उनके प्रति अपने रुख को स्पष्ट करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि ललित मोदी के साथ संबंध के मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को विपक्ष के हमलों का सामना करना पड़ रहा है। ललित मोदी फिलहाल लंदन में रह रहे हैं और प्रवर्तन निदेशालय ने आईपीएल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के मामले में उन्हें वांछित घोषित किया है।

जोशी ने कहा कि कांग्रेस वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग करती है। उन्होंने कहा, “सुषमा के लिए संघ ने अपना मत रखा था, लेकिन वसुंधरा के मामले में वह शांत है।”

उन्होंने कहा, “हम भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मांग करते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द बर्खास्त किया जाए।”

जोशी ने यह भी जानना चाहा कि वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह और ललित मोदी के बीच काले धन का हस्तांतरण हुआ है या नहीं।

ललित मोदी मामले पर कांग्रेस ने मोदी से स्पष्टीकरण मांगा Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस ने गुरुवार को ललित मोदी विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। कांग्रेस ने गुरुवार को ललित मोदी विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा Rating:
scroll to top