Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » विजय दिवस परेड की तैयारी में नई प्रौद्योगिकी मददगार

विजय दिवस परेड की तैयारी में नई प्रौद्योगिकी मददगार

नौसेना के एक प्रमुख अधिकारी फान हुई ने रविवार को कहा कि नौसेना ने परेड वाहनों पर लेजर रेंजफाइंडर लगाया है, ताकि वे एक-दूसरे से निश्चित दूरी बनाकर रख सकें।

फान ने कहा, “डेक पर एक मॉनिटर की सहायता से चालक अपने वाहन की स्थिति तथा नजदीकी वाहन से दूरी का पता आसानी से लगा सकता है।”

प्रशिक्षण के समय व सुनिश्चितता में सुधार के लिए स्वदेशी बीडू नेविगेशन सैटेलाइट प्रणाली (बीडीएस) का इस्तेमाल किया जा रहा है।

बीजिंग मिलिट्री एरिया कमान के डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ तथा परेड कमान के उपनिदेशक मेजर जनरल वांग शून ने कहा कि बीडू की स्वचालित समय प्रणाली का इस्तेमाल सैन्य इकाइयों के प्रशिक्षण में किया गया, जिससे उन्हें आसानी से और कम समय में मानकों को पूरा करने में मदद मिली।

प्रत्येक सैनिक के प्रदर्शन पर निगरानी के लिए कदमताल पर तेज डिजिटल कैमारे का इस्तेमाल किया जाएगा।

इस परेड में कुल 12 हजार सैनिक, 500 हथियारों व लगभग 200 लड़ाकू विमानों का प्रदर्शन होगा।

विजय दिवस परेड की तैयारी में नई प्रौद्योगिकी मददगार Reviewed by on . नौसेना के एक प्रमुख अधिकारी फान हुई ने रविवार को कहा कि नौसेना ने परेड वाहनों पर लेजर रेंजफाइंडर लगाया है, ताकि वे एक-दूसरे से निश्चित दूरी बनाकर रख सकें।फान ने नौसेना के एक प्रमुख अधिकारी फान हुई ने रविवार को कहा कि नौसेना ने परेड वाहनों पर लेजर रेंजफाइंडर लगाया है, ताकि वे एक-दूसरे से निश्चित दूरी बनाकर रख सकें।फान ने Rating:
scroll to top