Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » विलय पर केयर्न इंडिया, वेदांता की बैठक

विलय पर केयर्न इंडिया, वेदांता की बैठक

नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। हाइड्रोकार्बन कंपनी केयर्न इंडिया का निदेशक मंडल वेदांता के साथ कंपनी के प्रस्तावित विलय पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहा है।

केयर्न इंडिया ने शनिवार को कहा, “कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक 14 जुलाई, 2015 को होगी, जिसमें वेदांता के साथ केयर्न इंडिया के विलय पर विचार किया जाएगा।”

वेदांता ने 2011 में 8.67 अरब डॉलर में केयर्न इंडिया में बहुमत हिस्सेदारी खरीदी थी। अपनी विभिन्न इकाइयों के जरिए वेदांता की केयर्न में 59.9 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

वेदांता में केयर्न इंडिया के विलय से वेदांता के कर्ज भार में कटौती होगी। इस साल मार्च अंत में कंसोलिडेटेड आधार पर वेदांता का कुल ऋण 99,000 करोड़ रुपये से अधिक था।

अनिल अग्रवाल के नेतृत्व में वेदांता ने इस महीने की शुरुआत में ट्विनस्टार मॉरिशस होल्डिंग्स (टीएसएमएचएल) से अपनी सहायक कंपनी केयर्न इंडिया में लगभग पांच प्रतिशत की हिस्सेदारी 31.5 करोड़ डॉलर में खरीदी थी।

गौरतलब है कि वेदांता, केयर्न इंडिया की प्रमोटर कंपनी है। वेदांता का पहले नाम सेसा स्टरलाइट था।

वेदांता ने गुरुवार को कहा कि कंपनी की रणनीति अपने कॉरपोरेट संरचना को सरल बनाना है।

विलय पर केयर्न इंडिया, वेदांता की बैठक Reviewed by on . नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। हाइड्रोकार्बन कंपनी केयर्न इंडिया का निदेशक मंडल वेदांता के साथ कंपनी के प्रस्तावित विलय पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहा है। केयर् नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। हाइड्रोकार्बन कंपनी केयर्न इंडिया का निदेशक मंडल वेदांता के साथ कंपनी के प्रस्तावित विलय पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहा है। केयर् Rating:
scroll to top