Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » विशाखापत्तनम-चेन्नई गलियारे को एडीबी से मिलेगा 62.5 करोड़ डॉलर

विशाखापत्तनम-चेन्नई गलियारे को एडीबी से मिलेगा 62.5 करोड़ डॉलर

विशाखापत्तनम, 11 जनवरी (आईएएनएस)। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) से विशाखापत्तनम-चेन्नई औद्योगिक गलियारे (वीसीआईसी) के लिए 62.5 करोड़ डॉलर ऋण मिलेगा। यह घोषणा सोमवार काके एडीबी इंडिया की निदेशक टेरेसा खो ने की।

सीआईआई साझेदारी सम्मेलन को यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गलियारे के हिस्से के तौर पर अवसंरचना नोड का विकास करने के लिए एडीबी राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेगा।

उन्होंने कहा कि वीसीआईसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक्ट ईस्ट नीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने बताया कि इस गलियारे से अगले 30 साल में 1.1 करोड़ नौकरी पैदा हो सकती है।

उन्होंने कहा, “अगले दो दशकों में गलियारे में पड़ने वाले जिलों का जीडीपी छह गुना और विनिर्माण गतितिधि सात गुना बढ़ जाएगी।”

85 करोड़ डॉलर की इस परियोजना से श्रीकाकुलम से श्रीकलाहस्ती तक आंध्र प्रदेश के तटवर्ती क्षेत्रों का कायाकल्प हो जाएगा।

परियोजना के तहत प्रदेश की 900 किलोमीटर लंबी तटीय सीमा में चार प्रमुख अवसंरचना नोड -विशाखापत्तनम, अकाकिनाड़ा, गंगावरम-कांकीपड़ू और येरपाडू-श्रीकलाहस्ती- तैयार होंगे।

परियोजना से क्षेत्र में अगले पांच साल में फार्मा का 12.2 फीसदी, इलेक्ट्रॉनिक का 44.4 फीसदी और वाहन उद्योग का 24 फीसदी विकास होगा।

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) अध्यक्ष सुमित मजुमदार ने कहा कि वीसीआईसी से 17 अरब डॉलर का निवेश मिलेगा।

विशाखापत्तनम-चेन्नई गलियारे को एडीबी से मिलेगा 62.5 करोड़ डॉलर Reviewed by on . विशाखापत्तनम, 11 जनवरी (आईएएनएस)। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) से विशाखापत्तनम-चेन्नई औद्योगिक गलियारे (वीसीआईसी) के लिए 62.5 करोड़ डॉलर ऋण मिलेगा। यह घोषणा सोमवार विशाखापत्तनम, 11 जनवरी (आईएएनएस)। एशियाई विकास बैंक (एडीबी) से विशाखापत्तनम-चेन्नई औद्योगिक गलियारे (वीसीआईसी) के लिए 62.5 करोड़ डॉलर ऋण मिलेगा। यह घोषणा सोमवार Rating:
scroll to top