Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विश्व कप : भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

विश्व कप : भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

मेलबर्न, 19 मार्च (आईएएनएस)। भारत ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बांग्लादेशी टीम पहली बार नाकआउट दौर में पहुंची है।

मौजूदा चैम्पियन भारत लगातार छह जीत के साथ अंतिम-8 में पहुंचा है जबकि बांग्लादेश ने तीन मैच जीते और उसका एक मैच अनिर्णित रहा। दो मैचो में उसे हार मिली।

दोनों टीमों के बीच खेले गए 28 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में 24 बार भारतीय टीम विजयी रही है। इस लिहाज से भारत का पलड़ा निश्चित रूप से ज्यादा भारी है।

दोनों ही टीमें इस विश्व कप में मेलबर्न में एक-एक मैच खेल चुकी हैं। भारत ने जहां दक्षिण अफ्रीका को इसी मैदान पर 130 रनों से हराया वहीं बांग्लादेश को ग्रुप-वर्ग में श्रीलंका के खिलाफ 92 रनों से हार झेलनी पड़ी।

बांग्लादेश ने 2007 विश्व कप में भारत को ग्रुप मैच में हराया था और भारत आज उसी हार का हिसाब चुकाते हुए खिताब बचाने की अपनी मुहिम जारी रखना चाहेगा।

विश्व कप (2007) के बाद दोनों टीमों 13 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं और केवल एक बार भारत को एशिया कप-2012 में हार का सामना करना पड़ा था।

अच्छी खबर यह है कि मेलबर्न में मौसम खुल गया है और तेज धूप निकली हुई है। मौसम विभाग ने गुरुवार को भारी बारिश की जो आशंका जताई थी, वह फिलहाल तो सही नहीं दिख रही है।

इoा मैच के लिए भारतयी टीम अपरिवर्तित है जबकि बांग्लादेश् ने

टीम (संभावित) :

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहित शर्मा, मोहम्मद समी, उमेश यादव।

बांग्लादेश : तमीम इकबाल, इमरुक कायेस, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, नासिर हुसैन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), रुबेल हुसैन, तसकिन अहमद।

विश्व कप : भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला Reviewed by on . मेलबर्न, 19 मार्च (आईएएनएस)। भारत ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टॉस जीत मेलबर्न, 19 मार्च (आईएएनएस)। भारत ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर गुरुवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टॉस जीत Rating:
scroll to top