Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » शीतकालीन खेल-2022 की मेजबानी जीतने का चीन के पास भी पूरा मौका : बुबका

शीतकालीन खेल-2022 की मेजबानी जीतने का चीन के पास भी पूरा मौका : बुबका

बीजिंग, 31 मई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के उपाध्यक्ष एवं दिग्गज पोल वाल्ट खिलाड़ी सर्जेई बुबका ने कहा है कि चीन को शीतकालीन खेलों-2022 की मेजबानी की दावेदारी में गंभीर प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, छह बार विश्व चैम्पियन रह चुके बुबका आगामी एथलेटिक्स एशियाई चैम्पियनशिप के लिए चीन का दौरा करने वाले हैं।

एथलेटिक्स एशियाई चैम्पियनशिप तीन जून से शुरू हो रहा है।

रूस के दिग्गज एथलीट बुबका ने कहा, “जब तक आपके पास मेजबानी पेश करने का एक मौका बचा हुआ है आप हारे नहीं हैं। इस तरह बीजिंग के पास यह एक मौका है और अन्य शहरों की ही तरह उनके पास भी इसे जीतने का मौका है। आपको खुद में विश्वास करना होगा और गंभीर प्रतिस्पर्धा के लिए पूरी तरह तैयार रहना होगा।”

बुबका के नाम पोल वॉल्ट में विश्व रिकॉर्ड है, जो उन्होंने 1994 में 6.14 मीटर के साथ कायम किया था।

बुबका ने कहा, “चीन खुद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बड़े टूर्नामेंट आयोजित कर साबित कर चुका है। जिसका सबसे बड़ा उदाहरण 2008 में बीजिंग ओलम्पिक का आयोजन है।”

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक परिषद (आईओसी) शीतकालीन खेल-2022 के मेजबान का चयन कुआलाल्मपुर में 31 जुलाई को करेगा।

शीतकालीन खेल-2022 की मेजबानी जीतने का चीन के पास भी पूरा मौका : बुबका Reviewed by on . बीजिंग, 31 मई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के उपाध्यक्ष एवं दिग्गज पोल वाल्ट खिलाड़ी सर्जेई बुबका ने कहा है कि चीन को शीतकालीन खेलों-2022 बीजिंग, 31 मई (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के उपाध्यक्ष एवं दिग्गज पोल वाल्ट खिलाड़ी सर्जेई बुबका ने कहा है कि चीन को शीतकालीन खेलों-2022 Rating:
scroll to top