Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » शी का ट्रंप से उत्तर कोरिया के खिलाफ संयम का आग्रह

शी का ट्रंप से उत्तर कोरिया के खिलाफ संयम का आग्रह

बीजिंग, 12 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ने से रोकने के लिए उत्तर कोरिया के खिलाफ संयम बरतने का आग्रह किया है।

शी ने फोन पर ट्रंप से कहा, “संबंधित पक्षों को ऐसी टिप्पणियां या कार्रवाई करने से बचना चाहिए, जिससे कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़े।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शी ने यह भी कहा कि समस्या के समाधान के लिए चीन, अमेरिका के साथ मिलकर काम करने को तैयार है।

एक दिन पहले ही उत्तर कोरिया ने प्रशांत महासागर में स्थित अमेरिकी द्वीप गुआम पर बमबारी करने की धमकी दी थी।

उत्तर कोरिया की धमकी के एक दिन बाद ही शी ने कहा, “कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु बम विहीन करना, शांति एवं स्थिरता कायम करना चीन और अमेरिका का समान लक्ष्य है।”

ट्रंप ने शुक्रवार को ट्वीट कर उत्तर कोरिया को चेतावनी दी थी कि समस्या के समाधान के लिए सैन्य तैयारियां सटीक और पूरी।

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ने शनिवार को कहा है कि फोन पर हुई बातचीत के दौरान दोनों देशों के नेताओं ने ‘संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा हाल ही में पारित प्रस्ताव’ पर सहमति जताई और कहा कि उत्तर कोरिया द्वारा लगातार किए जा रहे हथियारों के परीक्षण पर लगाम लगाने के लिए और शांति एवं स्थिरता स्थापित करने के लिए यह एक बेहद अहम और जरूरी कदम है।

शी का ट्रंप से उत्तर कोरिया के खिलाफ संयम का आग्रह Reviewed by on . बीजिंग, 12 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ने से रोकने के लिए उत् बीजिंग, 12 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ने से रोकने के लिए उत् Rating:
scroll to top