Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » शेयर बाजार विश्लेषक की रैंकिंग के लिए चैंपियनशिप

शेयर बाजार विश्लेषक की रैंकिंग के लिए चैंपियनशिप

नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। शेयर बाजार के विश्लेषकों की रैंकिंग के लिए एक चैंपियनशिप की स्थापना की गई है, जिसमें भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड में पंजीकृत शेयर विश्लेषक व्यक्ति या कंपनियां शामिल हो सकती हैं। यह जानकारी चैंपियनशिप के आयोजकों ने शुक्रवार को दी।

आयोजक एडवाइजरीमंडी डॉट कॉम ने यहां एक बयान में कहा कि चैंपियनशिप के प्रतिभागी रोजाना एडवाइजरीमंडी डॉट कॉम और उसके मोबाइल एप पर अपनी सलाह भेज सकेंगे। वेबसाइट पर पोस्ट की गई सलाह की सटीकता के आधार पर रोजाना मिलने वाले अंकों के आधार पर प्रतिभागियों को रैंकिंग दी जाएगी और विजेता के नाम की घोषणा की जाएगी।

रोजाना आधार पर तीन श्रेणियों में विजेताओं को सोने के सिक्के पुरस्कार में दिए जाएंगे।

बयान के मुताबिक, “सेबी नियमावली-2014 और निवेश सलाहकार नियमावली-2013 के तहत पंजीकृत शोध विश्लेषक इस चैंपियनशिप में हिस्सा ले पाएंगे।”

एंजल ब्रोकिंग, एसएमसी ग्लोबल, मोतीलाल ओसवाल और कैपिटल वाया जैसी ट्रेडिंग कंपनियां ने अपना पंजीकरण करा लिया है।

निवेश सलाहकार या शोध विश्लेषक के रूप में सेबी पंजीकरण नंबर इसमें हिस्सा लेने के लिए आवश्यक है।

एडवाइजरीमंडी डॉट कॉम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कौशलेंद्र सिंह सेंगर ने कहा, “चैंपियनशिप के जरिए बाजार के सभी खिलाड़ियों को एक छत के नीचे लाने की कोशिश की गई है। इससे शेयर बाजार को लेकर जागरूकता बढ़ेगी और जागरूक निवेशकों की एक नई पीढ़ी तैयार होगी।”

प्रथम चैंपियनशिप मुंबई में 21 अप्रैल से शुरू होगा। इसके लिए प्रतिभागियों के पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह चैंपियनशिप हर साल चलता रहेगा।

शेयर बाजार विश्लेषक की रैंकिंग के लिए चैंपियनशिप Reviewed by on . नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। शेयर बाजार के विश्लेषकों की रैंकिंग के लिए एक चैंपियनशिप की स्थापना की गई है, जिसमें भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड में पंजीकृत नई दिल्ली, 4 मार्च (आईएएनएस)। शेयर बाजार के विश्लेषकों की रैंकिंग के लिए एक चैंपियनशिप की स्थापना की गई है, जिसमें भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड में पंजीकृत Rating:
scroll to top