Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत किया

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत किया

संयुक्त राष्ट्र, 13 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन डुजारिक ने बताया कि बान की-मून ने शुक्रवार दोपहर ट्रंप से फोन पर बात की और उन्हें देश के 45वें राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर बधाई दी।

उन्होंने कहा, “बान की-मून ने कठिन चुनाव अभियान के बाद जीत हासिल करने वाले ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत किया।”

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अमेरिका में ट्रंप के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के बीच उन्हें बधाई देने के लिए फोन किया।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की बुधवार को जीत के बाद अमेरिका के बोस्टन, शिकागो, डेट्रॉयट, मियामी, न्यूयॉर्क, फिलाडेल्फिया और सैन फ्रांसिस्को जैसे शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। ये प्रदर्शन शुक्रवार रात तक जारी रहे।

प्रवक्ता ने कहा, “बान की-मून ने विश्वास जताया कि अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र दुनियाभर में शांति और सुरक्षा बढ़ाने के लिए पारंपरिक संबंधों को बनाए रखेंगे।”

बान की-मून का पांच साल का कार्यकाल 31 दिसंबर, 2016 को समाप्त हो रहा है। वह लगातार 10 वर्ष से इस पद पर हैं, जबकि ट्रंप 20 जनवरी, 2017 को अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत किया Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 13 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत संयुक्त राष्ट्र, 13 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून ने अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित डोनाल्ड ट्रंप के एकता के आह्वान का स्वागत Rating:
scroll to top