Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » संवरेगी बुंदेलखंड की मानसरोवर झील

संवरेगी बुंदेलखंड की मानसरोवर झील

प्रस्ताव उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव (नगर विकास) को भेजा गया है, जिसको हरी झंडी मिलने की पूरी संभावना है। माना जा रहा है इस संबंध में जल्द ही स्वीकृति मिलने पर बुंदेलखंड की इस मानसरोवर झील नई रंगत में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बनेगी।

शासन से जानकारी मिली है कि आदर्श नगर योजना वर्ष 2015-16 अंतर्गत जल संरक्षण योजना से तालबेहट स्थित ऐतिहासिक मानसरोवर झील के सौंदर्यीकरण व विकास कार्यो को कराने के लिए यहां शासन को प्रस्ताव आया है। इस प्रस्ताव में मानसरोवर के सौंदर्यीकरण के लिए 2 व 4 सीटर पैडल वोट, प्लाटून वोट, स्कूटर वोट, शौचालय इत्यादि को लेकर चार करोड़ रुपपये का प्रस्ताव बनाया गया है।

पर्यटन विशेषज्ञों के मुताबिक, बुंदेलखंड में पर्यटन की अपार सभावनाएं हैं और कई इलाके ऐतिहासिक दृष्टिकोण से बेहद अहम होने के बावजूद पर्यटकों से अनछुए हैं। ऐसे में मानसरोवर झील के सौंदर्यीकरण के बाद पर्यटकों को एक और ठिकाना मिलेगा। साथ ही इसका सीधा लाभ स्थानीय लोगों को भी मिलेगा।

संवरेगी बुंदेलखंड की मानसरोवर झील Reviewed by on . प्रस्ताव उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव (नगर विकास) को भेजा गया है, जिसको हरी झंडी मिलने की पूरी संभावना है। माना जा रहा है इस संबंध में जल्द ही स्वीकृति मिलन प्रस्ताव उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव (नगर विकास) को भेजा गया है, जिसको हरी झंडी मिलने की पूरी संभावना है। माना जा रहा है इस संबंध में जल्द ही स्वीकृति मिलन Rating:
scroll to top