Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सट्टेबाजी से निपटने आईबीआईएस से जुड़ा एफआईएच

सट्टेबाजी से निपटने आईबीआईएस से जुड़ा एफआईएच

लौसाने, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अंतराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने खेल में सट्टेबाजी और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के इंटेग्रिटी बेटिंग इंटेलिजेंस सिस्टम (आईबीआईएस) से करार किया है।

आईबीआईएस इस करार के तहत एफआईएच और उसके 132 सदस्यों को ऐसी प्रणाली विकसित करने में मदद करेगा जिससे सभी मैचों और खेल आयोजनों पर नजर रखी जा सके।

आईबीआईएस का मुख्य मकसद खेलों से गैरकानूनी सट्टेबाजी सहित तमाम अनैतिक कृत्यों को दूर करना है।

रियो में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों को देखते हुए एफआईएच से पूर्व सात शीतकालीन ओलंपिक खेल महासंघ और कई ग्रीष्मकालीन खेल महासंघ आईबीआईएस से जुड़ चुके हैं।

एफआईएच और आईबीआईएस के बीच यह करार इस साल से लागू हो जाएगा।

एफआईएच के अध्यक्ष लियांद्रो नेग्रे ने कहा, “आईआईस से जुड़ कर हम खुश हैं। हम अब आईओसी के साथ मिलकर खेलों में व्याप्त भ्रष्टाचार से जूझ सकते हैं।”

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

सट्टेबाजी से निपटने आईबीआईएस से जुड़ा एफआईएच Reviewed by on . लौसाने, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अंतराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने खेल में सट्टेबाजी और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के इंटेग्र लौसाने, 19 जनवरी (आईएएनएस)। अंतराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने खेल में सट्टेबाजी और भ्रष्टाचार से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के इंटेग्र Rating:
scroll to top