Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सबरीमाला मंदिर में सुरक्षा बढ़ी

सबरीमाला मंदिर में सुरक्षा बढ़ी

सबरीमाला (केरल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। बाबरी मस्जिद विध्वंस की 23 वीं वर्षगांठ के एक दिन पहले केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सबरीमाला (केरल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। बाबरी मस्जिद विध्वंस की 23 वीं वर्षगांठ के एक दिन पहले केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

बाबरी मस्जिद विध्वंस 6 दिसंबर 1992 के बाद से सबरीमाला मंदिर में हर साल 5 से 7 दिसम्बर तक तीनों दिन सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी जाती है।

वार्षिक तीर्थयात्रा में यहां हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि दरवाजे पर मेटल डिटेक्टर लागए गए हैं और केरल पुलिस सुरक्षा में कोई कोर कसर नहीं चाहती है। सैकड़ों पुलिसकर्मी वर्दी एवं सादे कपड़ों में करीबी नजर बनाए हुए हैं।

सबरीमाला मंदिर में सभी श्रद्धालु परंपरा के अनुसार कपड़े में लिपटा हुआ नारियल चढ़ाते हैं। अब इन नारियलों को भी मेटल डिटेक्टरों की निगरानी से गुजरना होगा।

पुलिस ने शहर में मंदिरों के आसपास और कुछ स्थानों पर तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है।

यह मंदिर पश्चिमी घाट की पर्वत श्रृंखलाओं पर स्थित है। यह तिरुअनंतपुरम से लगभग 100 किलोमीटर दूर पथानामथिट्टा जिले में पम्बा से 4 किलोमीटर ऊपर है।

पम्बा से मंदिर तक केवल पैदल ही पहुंचा जा सकता है।

सबरीमाला मंदिर में सुरक्षा बढ़ी Reviewed by on . सबरीमाला (केरल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। बाबरी मस्जिद विध्वंस की 23 वीं वर्षगांठ के एक दिन पहले केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।सबरी सबरीमाला (केरल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। बाबरी मस्जिद विध्वंस की 23 वीं वर्षगांठ के एक दिन पहले केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।सबरी Rating:
scroll to top