Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सभी नागरिकों के लिए अनिवार्य हो स्वास्थ्य बीमा : नैटहेल्थ

सभी नागरिकों के लिए अनिवार्य हो स्वास्थ्य बीमा : नैटहेल्थ

नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। हेल्थकेयर फेडरेशन ऑफ इंडिया (नैटहेल्थ) का कहना है कि सरकार को देश के सभी नागरिकों के लिए स्वास्थ्य बीमा अनिवार्य कर देना चाहिए और स्वास्थ्य क्षेत्र को प्राथमिक क्षेत्र का दर्जा दिया जाना चाहिए।

नैटहेल्थ ने कहा कि वर्तमान में देश की कुल आबादी में सिर्फ चार फीसदी लोगों के पास ही स्वास्थ्य बीमा कवरेज है। भारत में स्वास्थ्य सेवा पर होने वाले कुल खर्च का 86 फीसदी बीमा कवर नहीं होता।

नैटहेल्थ के अध्यक्ष अरविंद लाल ने कहा, “लोगों तक स्वास्थ्य बीमा की कम पहुंच का प्रमुख कारण वर्तमान में इसका वैकल्पिक होना है।”

लाल ने कहा, “सभी लोगों की स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच बनाने के अलावा, यह कदम देश में स्वास्थ्य देखभाल क्षमता को बढ़ाने की तत्काल आवश्यकता को भी पूरा करेगा।”

नैटहेल्थ ने सरकार से स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र को प्राथमिकता क्षेत्र का दर्जा देने के लिए भी कहा है क्योंकि इससे स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के लिए लंबे समय तक वित्तपोषण संरचनाओं के विकास को सक्षम करने में मदद मिलेगी।

सभी नागरिकों के लिए अनिवार्य हो स्वास्थ्य बीमा : नैटहेल्थ Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। हेल्थकेयर फेडरेशन ऑफ इंडिया (नैटहेल्थ) का कहना है कि सरकार को देश के सभी नागरिकों के लिए स्वास्थ्य बीमा अनिवार्य कर देना चाहिए और नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। हेल्थकेयर फेडरेशन ऑफ इंडिया (नैटहेल्थ) का कहना है कि सरकार को देश के सभी नागरिकों के लिए स्वास्थ्य बीमा अनिवार्य कर देना चाहिए और Rating:
scroll to top