Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सिंगापुर की प्रथम तिमाही विकास दर 1.8 फीसदी

सिंगापुर की प्रथम तिमाही विकास दर 1.8 फीसदी

सिंगापुर, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। सिंगापुर की प्रथम तिमाही में विकास दर साल-दर-साल आधार पर अनुमानित 1.8 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले की विकास दर के बराबर है। यह जानकारी गुरुवार को व्यापार और उद्योग मंत्रालय द्वारा जारी अनुमान में दी गई है।

तिमाही-दर-तिमाही आधार पर विकास दर शून्य रही, जबकि एक तिमाही पहले यह 6.2 फीसदी थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, प्रथम तिमाही में विनिर्माण क्षेत्र की विकास दर नकारात्मक 2.0 फीसदी रही, जो गत वर्ष की चौथी तिमाही में नकारात्मक 6.7 फीसदी थी।

तिमाही-दर-तिमाही आधार पर प्रथम तिमाही में विनिर्माण विकास दर 18.2 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले नकारात्मक 4.9 फीसदी थी।

निर्माण क्षेत्र में आलोच्य अवधि में साल-दर-साल आधार पर 6.2 फीसदी विकास हुआ, जबकि एक तिमाही पहले यह 4.9 फीसदी विकास हुआ था। वहीं, तिमाही-दर-तिमाही आधार पर विकास दर 10.2 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले 6.0 फीसदी थी।

साल-दर-साल आधार पर सेवा क्षेत्र की विकास दर 1.9 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले 2.8 फीसदी थी। वहीं, तिमाही-दर-तिमाही आधार पर यह नकारात्मक 3.8 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले सकारात्मक 7.7 फीसदी थी।

मंत्रालय ने कहा कि मई में प्रकाशित होने वाले इकनॉमिक सर्वे ऑफ सिंगापुर में जनवरी-मार्च तिमाही के लिए विकास दर, विभिन्न क्षेत्रों की विकास दर, महंगाई दर, रोजगार दर और उत्पादकता के प्रारंभिक आंकड़े जारी किए जाएंगे।

सिंगापुर की प्रथम तिमाही विकास दर 1.8 फीसदी Reviewed by on . सिंगापुर, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। सिंगापुर की प्रथम तिमाही में विकास दर साल-दर-साल आधार पर अनुमानित 1.8 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले की विकास दर के बराबर है। यह जा सिंगापुर, 14 अप्रैल (आईएएनएस)। सिंगापुर की प्रथम तिमाही में विकास दर साल-दर-साल आधार पर अनुमानित 1.8 फीसदी रही, जो एक तिमाही पहले की विकास दर के बराबर है। यह जा Rating:
scroll to top