Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया में 4 लाख लोगों के भूखने मरने का खतरा : संयुक्त राष्ट्र

सीरिया में 4 लाख लोगों के भूखने मरने का खतरा : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र के भोजन के अधिकार की विशेष दूत हिलाल एल्वर ने कहा, “बहुत से परिवार आगे बढ़ने में असमर्थ हैं और उनके लिए भोजन दुर्लभ और पहुंच से दूर हो गया है। सीरिया के दूरदराज के इलाकों में रह रहे 40 लाख से अधिक लोगों के लिए इस वक्त भूख व अकाल एक बहुत बड़ा खतरा है।”

उनके अनुसार, भोजन के अभाव में बहुत पीड़ा उठानी पड़ रही है। एक रिपोर्ट में कहा गया कि अकेले मदाया नगर में ही दिसंबर के बाद से अब तक बच्चों सहित 23 लोग भोजन के अभाव में दम तोड़ चुके हैं। वहीं, कई अन्य लोग कुपोषण से पीड़ित हैं।

हिलाल ने कहा, “सीरिया में अमानवीय संघर्ष जारी है। मौत के डर और बमबारी के साये में रह रहे लोगों की स्थिति अब अकाल के साए में है। संघर्ष से जुड़े सभी पक्षों द्वारा आवश्यक चीजों की आपूर्ति पूरी तरह या व्यापक स्तर पर रोकना जारी है।”

उन्होंने मदाया, फोह और केफराया नगरों में 11 व 14 जनवरी को मानवीय सहायता पहुंचाने के फैसले का स्वागत किया।

सीरिया में 4 लाख लोगों के भूखने मरने का खतरा : संयुक्त राष्ट्र Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र के भोजन के अधिकार की विशेष दूत हिलाल एल्वर ने कहा, "बहुत से परिवार आगे बढ़ने में असमर्थ हैं और उनके लिए भोजन दुर्लभ और पहुंच से दूर हो गया है। स संयुक्त राष्ट्र के भोजन के अधिकार की विशेष दूत हिलाल एल्वर ने कहा, "बहुत से परिवार आगे बढ़ने में असमर्थ हैं और उनके लिए भोजन दुर्लभ और पहुंच से दूर हो गया है। स Rating:
scroll to top