Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया संकट के लिए राजनीतिक संकल्प जरूरी : चीन

सीरिया संकट के लिए राजनीतिक संकल्प जरूरी : चीन

वियना में आयोजित इस बैठक में चीन, रूस, अमेरिका, ईरान और सऊदी अरब सहित कुछ बड़े देश तथा क्षेत्रीय शक्तियां मौजूद थीं।

कई घंटों की चर्चा के बाद सीरिया संकट सुलझाने के लिए राजनयिक प्रक्रिया शुरू करने पर सहमति बनी।

चीन के विदेश मंत्री की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने रविवार को कुछ सकारात्मक परिणामों के बारे में बात करते हुए इस बैठक के बाद जारी संयुक्त बयान का उल्लेख किया और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के एकजुट प्रयासों की प्रशंसा की।

जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ‘देशों की राजनीतिक व्यवस्था को बरकरार रखा जाएगा’ और ‘यह राजनीतिक प्रक्रिया सीरिया के नेतृत्व में शुरू की जाएगी और सीरिया के लोग ही सीरिया का भविष्य तय करेंगे’।

हुआ ने कहा, “सीरिया मसले के लिए चीन हमेशा से राजनीतिक समाधान के लिए प्रतिबद्ध है। हम सीरिया संकट सुलझाने के लिए राजनीतिक विचार-विमर्श पर अधिक सहमति बनाने के उद्देश्य से अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम जारी रखने के लिए तैयार हैं।”

सीरिया संकट के लिए राजनीतिक संकल्प जरूरी : चीन Reviewed by on . वियना में आयोजित इस बैठक में चीन, रूस, अमेरिका, ईरान और सऊदी अरब सहित कुछ बड़े देश तथा क्षेत्रीय शक्तियां मौजूद थीं।कई घंटों की चर्चा के बाद सीरिया संकट सुलझाने वियना में आयोजित इस बैठक में चीन, रूस, अमेरिका, ईरान और सऊदी अरब सहित कुछ बड़े देश तथा क्षेत्रीय शक्तियां मौजूद थीं।कई घंटों की चर्चा के बाद सीरिया संकट सुलझाने Rating:
scroll to top