Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » खन्ना ने वायुसेना मुख्यालय में रखरखाव प्रमुख का कार्यभार संभाला

खन्ना ने वायुसेना मुख्यालय में रखरखाव प्रमुख का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)। एयर मार्शल वीरेंद्र मोहन खन्ना ने यहां वायुसेना मुख्यालय में एयर ऑफिसर- रखरखाव प्रभारी(एओएम) की जिम्मेदारी संभाल ली है। एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई है।

खन्ना प्रतिष्ठित डिफेंस सर्विसिस स्टाफ कॉलेज, वेल्लिंगटन के पूर्व छात्र हैं।

विशिष्ट सेवा पदक और अतिविशिष्ट सेवा पदक विजेता, एयर मार्शल को 25 जुलाई, 1977 को भारतीय वायुसेना की एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग शाखा की मेकेनिकल विभाग में नियुक्त किया गया था।

अपने 38 वर्षो के कार्यकाल में खन्ना ने वायुसेना मुख्यालय में महानिदेशक (एयरक्राफ्ट) और एयर स्टाफ इंजीनियरिंग (परिवहन एवं हेलिकॉप्टर्स) और ईस्टर्न एयर कमांड हेडक्वार्टर्स में वरिष्ठ रखरखाव स्टाफ अधिकारी और मुख्य इंजीनियरिंग अधिकारी जैसे महत्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं।

खन्ना विभिन्न आधारभूत मरम्मत डिपो में एयरक्राफ्ट प्रमुख, उत्पादन और योजना प्रमुख और कंमान अधिकारी की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं।

खन्ना ने 37 वर्षो की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हुए एयर मार्शल सुखचैन सिंह वशिष्ठ का स्थान लिया है।

खन्ना ने वायुसेना मुख्यालय में रखरखाव प्रमुख का कार्यभार संभाला Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)। एयर मार्शल वीरेंद्र मोहन खन्ना ने यहां वायुसेना मुख्यालय में एयर ऑफिसर- रखरखाव प्रभारी(एओएम) की जिम्मेदारी संभाल ली है। एक आधिकारि नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)। एयर मार्शल वीरेंद्र मोहन खन्ना ने यहां वायुसेना मुख्यालय में एयर ऑफिसर- रखरखाव प्रभारी(एओएम) की जिम्मेदारी संभाल ली है। एक आधिकारि Rating:
scroll to top