Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सुषमा हर हाल में इस्तीफा दें : कांग्रेस (लीड-2)

सुषमा हर हाल में इस्तीफा दें : कांग्रेस (लीड-2)

नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के देश छोड़कर बाहर जाने में मदद करने के आरोपों के बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा कि उन्हें नैतिक आधार पर हर हाल में इस्तीफा दे देना चाहिए।

नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के देश छोड़कर बाहर जाने में मदद करने के आरोपों के बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा कि उन्हें नैतिक आधार पर हर हाल में इस्तीफा दे देना चाहिए।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “सुषमा स्वराज को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।”

ब्रिटेन के एक समाचार पत्र में प्रकाशित रपट के मुताबिक, ब्रिटेन में भारतीय मूल के सांसद कीथ वाज ने ललित मोदी को यात्रा दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए सुषमा स्वराज के नाम का इस्तेमाल कर ब्रिटेन के शीर्ष आव्रजन अधिकारी पर दबाव बनाया था।

दिग्विजय ने कहा, “मंत्री ने ललित मोदी जैसे एक व्यक्ति की मदद की, जिसके खिलाफ यहां लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। यह बहुत गंभीर मामला है। विदेश मंत्री ऐसे व्यक्ति की मदद कर रही हैं, जो फरार है।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मामले पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस मामले पर सुषमा और भाजपा पर निशाना साधा।

सुरजेवाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इससे एक मनी लॉड्रिंग और मैच फिक्सर ललित मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ घनिष्ठ संबंधों का पता चलता है।

उन्होंने कहा, “क्या किसी भगोड़े की मदद करने के लिए नया नियम बनाया गया है? क्या उनकी भविष्य में भी मदद की जाएगी? यह तो राष्ट्र विरोधी है।”

उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से पूछना चाहता हूं कि यदि कल दाऊद इब्राहिम मानवीय आधार पर मदद मांगे तो क्या उसकी भी मदद की जाएगी।”

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि यह ‘मोदी को मोदी’ की मदद लगता है और उन्होंने कहा कि पूरी भाजपा सरकार ही एक आरोपी ललित मोदी की मदद कर रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “यह विदेश मंत्री द्वारा किया गया सरासर कदाचार का मामला साबित होता है।”

सुरजेवाला ने सुषमा के पति स्वराज कौशल और ब्रिटिश सांसद कीथ वाज तथा ललित मोदी के बीच ई-मेल के जरिए हुए आदान-प्रदान पर भी सवाल उठाया।

उन्होंने कहा कि सुषमा एक भगोड़े की मदद कर रही थीं, जिसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने रेड कार्नर नोटिस जारी किया है और जिसके खिलाफ वित्तीय अनियमितता तथा प्रशासन व लोगों को बेवकूफ बनाने के मामले में जांच चल रही है।

उन्होंने नैतिकता के आधार पर सुषमा के इस्तीफे की मांग की, इस पूरे मामले पर सरकार की तरफ से स्पष्टीकरण भी मांगा।

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि इस मुद्दे को संसद में उठाया जाएगा।

मायावती ने कहा, “हमारी मांग है कि इस मामले की जांच हो। हम इसे संसद में उठाएंगे।”

इस बीच विदेश मंत्री ने ट्विटर पर स्पष्टीकरण दिया और कहा कि उन्होंने मानवीय आधार पर ललित मोदी को देश से बाहर जाने में मदद की थी, क्योंकि उनकी पत्नी कैंसर से जूझ रही थी। उन्होंने 2013 में सर्जरी भी कराई थी।

उन्होंने कहा कि यह घटना उनके मंत्री बनने से पहले की है।

सुषमा हर हाल में इस्तीफा दें : कांग्रेस (लीड-2) Reviewed by on . नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के देश छोड़कर बाहर जाने में मदद करने के आरोपों के बाद कांग्रेस ने रवि नई दिल्ली, 14 जून (आईएएनएस)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के देश छोड़कर बाहर जाने में मदद करने के आरोपों के बाद कांग्रेस ने रवि Rating:
scroll to top