Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘सैन्य कटौती की चीन की घोषणा शांति की इच्छा का संकेत’

‘सैन्य कटौती की चीन की घोषणा शांति की इच्छा का संकेत’

ब्राजीलियन इंस्टीट्यूट फॉर चाइना एंड एशिया-पैसेफिक स्टडीज के संस्थापक कार्लोस टवारेस ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इस निर्णय की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “सैनिकों की संख्या में 3,00,000 लाख तक की कटौती की चीन की घोषणा पूरे विश्व के लिए शांति का ऐलान है। और फिर 3,00,000 लोगों को रोजगार के क्षेत्र में वापस ले आने के उसके संकल्प से जाहिर होता है कि चीन की अर्थव्यवस्था प्रगति के पथ पर है।”

टवारेस ने कहा, “द्वितीय विश्व युद्ध के अंत एवं जापानी आक्रमण के खिलाफ चीन की जीत की याद में विजय दिवस परेड समारोह के दौरान की गई घोषणा यह दर्शाती है कि चीन युद्ध का विरोधी है और वह किसी दूसरे राष्ट्र पर अतिक्रमण नहीं करेगा।”

टवारेस के विचारों का ब्राजीलियन थिंक टैंक ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) पॉलिसी सेंटर के एक शोधकर्ता पाउलो व्रोबेल ने भी समर्थन किया।

व्रोबेल ने कहा, “यह घोषणा बिल्कुल सही वक्त पर की गई, जब चीन ने एक तरफ सैन्य परेड के माध्यम से दुनिया के समक्ष अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन किया। इसके जरिये उसने दुनिया को दिखा दिया कि अपने देश की सुरक्षा और विश्व शांति की रक्षा के लिए उनके पास पर्याप्त ताकत है।”

व्रोबेल ने कहा, “इसी सैन्य परेड के दौरान सैनिकों की संख्या में कटौती का ऐलान यह दर्शाता है कि चीन शांति चाहता है और विश्व शांति की स्थापना में योगदान देना चाहता है।”

‘सैन्य कटौती की चीन की घोषणा शांति की इच्छा का संकेत’ Reviewed by on . ब्राजीलियन इंस्टीट्यूट फॉर चाइना एंड एशिया-पैसेफिक स्टडीज के संस्थापक कार्लोस टवारेस ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इस निर्णय की प्रशंसा की।उन्होंने कहा, "स ब्राजीलियन इंस्टीट्यूट फॉर चाइना एंड एशिया-पैसेफिक स्टडीज के संस्थापक कार्लोस टवारेस ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इस निर्णय की प्रशंसा की।उन्होंने कहा, "स Rating:
scroll to top