Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » सैन्य सहयोग के क्षेत्र में भारत-रूस परियोजनाओं पर चर्चा

सैन्य सहयोग के क्षेत्र में भारत-रूस परियोजनाओं पर चर्चा

flag_india_009भारत के उप-रक्षामंत्री राधा कृष्ण माथुर ने सोमवार को अपनी मास्को यात्रा के दौरान, सैन्य-तकनीकी सहयोग के क्षेत्र में प्रमुख रूसी-भारतीय संयुक्त परियोजनाओं पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है।

भारतीय रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी पी.टी.आई. द्वारा दी गई एक ख़बर के अनुसार, राधा कृष्ण माथुर अपने रूसी समकक्षों के साथ विमान-वाहक जलपोत “विक्रमादित्य” की आपूर्ति और पांचवीं पीढ़ी के लड़ाकू विमानों के निर्माण से जुड़े सवालों पर भी विचार-विमर्श कर रहे हैं।

उम्मीद है कि इस वार्ता के दौरान तोपों और टैंकों के वास्ते गोला-बारूद के उत्पादन के लिए संयुक्त उपक्रम स्थापित करने और टी-90 वर्ग के टैंक के आधुनिकीकरण के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, भारत के रक्षामंत्री ए.के. एंटनी की अक्तूबर-नवंबर में होनेवाली आगामी मास्को यात्रा से संबंधित सवालों पर भी विचार-विमर्श होगा।

सैन्य सहयोग के क्षेत्र में भारत-रूस परियोजनाओं पर चर्चा Reviewed by on . भारत के उप-रक्षामंत्री राधा कृष्ण माथुर ने सोमवार को अपनी मास्को यात्रा के दौरान, सैन्य-तकनीकी सहयोग के क्षेत्र में प्रमुख रूसी-भारतीय संयुक्त परियोजनाओं पर विच भारत के उप-रक्षामंत्री राधा कृष्ण माथुर ने सोमवार को अपनी मास्को यात्रा के दौरान, सैन्य-तकनीकी सहयोग के क्षेत्र में प्रमुख रूसी-भारतीय संयुक्त परियोजनाओं पर विच Rating:
scroll to top