Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » स्काइप लाया ‘टॉकिंग पिक्चर्स’ की सुविधा

स्काइप लाया ‘टॉकिंग पिक्चर्स’ की सुविधा

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के इंस्टैंट मैसेजिंग, वॉइस व वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म स्काइप ने खास तौर पर भारत के लिए गुरुवार को नई आकर्षक वीडियो व मूविंग इमोटिकॉन सुविधा की शुरुआत की।

स्काइप ने नए इंटरेक्टिव वीडियोज या टॉकिंग पिक्चर का नाम ‘मोजिस’ रखा है, जो अपनी तरह की पहली सुविधा है, जिसमें उपयोगकर्ता बॉलीवुड व हॉलीवुड की छोटी-छोटी क्लिप्स का इस्तेमाल चैटिंग के दौरान कर सकेंगे। कंपनी का दावा है कि यह चैट प्लेटफॉर्म में क्रांतिकारी परिवर्तन का प्रतीक होगा।

स्काइप ने उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा मुहैया कराने के लिए यश राज फिल्म्स तथा इरोज इंटरनेशनल के ऑन डिमांड एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म इरोज नाउ के साथ समझौता किया है।

देश में डेटा शुल्क महंगा होने के चलते इस सुविधा की सफलता के बारे में पूछे जाने पर स्काइप के कॉरपोरेट उपाध्यक्ष गुरदीप पाल ने आईएएनएस से कहा, “इन क्लिप्स का साइज बड़ा होगा। इसके लिए हम उसे एप में ही रखेंगे, जिसके कारण उपयोगकर्ताओं को उसे डाउनलोड नहीं करना पड़ेगा और बिना डाउनलोड किए ही वे क्लिप्स को एक दूसरे को भेज सकेंगे।”

उन्होंने कहा, “वर्तमान में करीब 100 मोजिस उपलब्ध हैं और हम एप में इसकी संख्या बढ़ाने में लगे हैं। हम इसमें और भी कई सुविधाएं जोड़ने में जुटे हैं, जिसकी मदद से भविष्य में उपयोगकर्ता इंस्टैंट चैट के माध्यम से अपनी पसंद से मोजिस को एक दूसरे को भेज सकेंगे।”

कंपनी ने बाजार के रूप में भारत की महत्ता पर भी जोर दिया।

पाल ने कहा, “हमारा मकसद स्काइप पर बेहतरीन मैसेजिंग अनुभव प्रदान करना है, और ऐसा करने के लिए भारत की फिल्म इंडस्ट्री का इसमें इस्तेमाल बेहतरीन तरीका है।”

स्काइप लाया ‘टॉकिंग पिक्चर्स’ की सुविधा Reviewed by on . नई दिल्ली, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के इंस्टैंट मैसेजिंग, वॉइस व वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म स्काइप ने खास तौर पर भारत के लिए गुरुवार को नई आकर्षक वीडियो नई दिल्ली, 29 अक्टूबर (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट के इंस्टैंट मैसेजिंग, वॉइस व वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म स्काइप ने खास तौर पर भारत के लिए गुरुवार को नई आकर्षक वीडियो Rating:
scroll to top