Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » स्नूकर : लियांग को हरा नील ने जीता यूके चैम्पियनशिप खिताब

स्नूकर : लियांग को हरा नील ने जीता यूके चैम्पियनशिप खिताब

नील का यह दूसरा खिताब है। उन्होंन 2013 में पहला चैम्पियनशिप खिताब जीता था।

विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त नील स्नूकर के इतिहास में आठवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने यह खिताब एक से अधिक बार जीता है। उन्होंने छठवें फ्रेम में 147 ब्रेक बनाए।

रविवार को सेमीफाइनल मुकाबले में डेविड ग्रेस को हराते हुए फाइनल में कदम रखने वाले लियांग चीन के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने विश्व चैम्पियनशिप, मास्टर्स या यूके चैम्पियनशिप के फाइनल में प्रवेश पाया।

चीन के डिंग जुनहुई स्नूकर में चीन के शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं।

टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले के बाद लियांग ने कहा, “काफी दबाव था और मुझे नहीं पता कि मैं क्यों खेल पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाया। दबाव के कारण मैं ठीक से नहीं खेल पाया।”

टूर्नामेंट के फाइनल में भले ही लियांग हारे हों, लेकिन आखिरी दौर तक पहुंचने के कारण उन्होंने 29वें स्थान से सीधा 15वें स्थान पर छलांग लगाई है और इस कारण से वह अगले महीने होने वाले मास्टर्स टूर्नामेंट में जगह बना पाने में सफल रहे हैं।

स्नूकर : लियांग को हरा नील ने जीता यूके चैम्पियनशिप खिताब Reviewed by on . नील का यह दूसरा खिताब है। उन्होंन 2013 में पहला चैम्पियनशिप खिताब जीता था। विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त नील स्नूकर के इतिहास में आठवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, ज नील का यह दूसरा खिताब है। उन्होंन 2013 में पहला चैम्पियनशिप खिताब जीता था। विश्व के तीसरी वरीयता प्राप्त नील स्नूकर के इतिहास में आठवें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, ज Rating:
scroll to top