Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » स्नो स्पोटर्स में कदम-दर-कदम आगे बढ़े चीन : डच कोच

स्नो स्पोटर्स में कदम-दर-कदम आगे बढ़े चीन : डच कोच

रेकेन ने जूनियर स्केटिंग विकास कार्यक्रम पर अपने बयान में कहा, “अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में आप हमेशा स्वर्ण पदक हासिल करने की चाह नहीं रख सकते। किशोर खिलाड़ियों को कदम-दर-कदम आगे बढ़ना होगा।”

सोची शीतकालीन ओलम्पिक्स 2014 में नीदरलैंड्स की टीम ने स्पीड स्केटिंग प्रतियोगिता में आठ स्वर्ण पदक, सात रजत और आठ कांस्य पदक हासिल किए। रेकेन के नजरिए से भले ही डच किशोर स्केटर, चीन और दक्षिण कोरिया के साथ प्रतिस्पर्धा न कर पाएं, लेकिन वे बड़ी प्रतियोगिताओं में बेहतर रूप से प्रवेश कर सकते हैं।

रेकेन ने कहा कि नीदरलैंड्स में शीत ऋतु में स्पीड स्केटिंग, फुटबाल से अधिक लोकप्रिय रहता है। यहां कई छोटे-छोटे स्केटिंग क्लब हैं और इन क्लबों को प्रायोजकों से वित्तीय सहायता मिलती है।

बीजिंग द्वारा 2022 शीतकालीन ओलम्पिक खेलों की दावेदारी हासिल करने के बाद, चीन को स्पीड स्केटिंग में प्रगति की आशा है। इसके तहत 2012 में हेइलोंगजियांग प्रांतीय टीम के लिए दो डच कोच भी शामिल किए हैं और अब अधिक विदेशी कोच चीन में आने के अवसर तलाश रहे हैं।

चीन के स्केटिंग एसोसिएशन ने जूनियर एथलीटों को विदेश में प्रशिक्षण देने हेतु समर्थन के लिए धनराशि में भी बढ़ोत्तरी की है।

स्नो स्पोटर्स में कदम-दर-कदम आगे बढ़े चीन : डच कोच Reviewed by on . रेकेन ने जूनियर स्केटिंग विकास कार्यक्रम पर अपने बयान में कहा, "अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में आप हमेशा स्वर्ण पदक हासिल करने की चाह नहीं रख सकते। किशोर खिला रेकेन ने जूनियर स्केटिंग विकास कार्यक्रम पर अपने बयान में कहा, "अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में आप हमेशा स्वर्ण पदक हासिल करने की चाह नहीं रख सकते। किशोर खिला Rating:
scroll to top