Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » हनोवर मेले में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन

हनोवर मेले में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन

हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने सोमवार को विश्व के सबसे बड़े औद्योगिक मेले हनोवर मेसे में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन किया। इस साल मेले में भारत साझीदार देश है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने ट्विटर पर लिखा, “प्रधानमंत्री मोदी और चांसलर मर्केल ने हनोवर मेसे में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन किया।”

मोदी ने ट्वीट किया, “हनवोर मेसे विश्वभर में चर्चित है। विश्वभर के उद्योग अपने काम का प्रदर्शन करने यहां आते हैं।”

प्रधानमंत्री ने उद्घाटन के दौरान अपने भाषण में कहा, “भारत आएं और भारत में अपनी साझेदारी को बढ़ाएं और इस अवसर का इस्तेमाल करें, जो भारत सफलता की नई ऊंचाईयों को छूने के लिए दे रहा है।”

उन्होंने कहा, “पूरा विश्व भारत की तरफ देख रहा है। जनसंख्या, लोकतंत्र और मांग विश्व को भारत की तरफ खींच रहा है। भारत साझीदार देश है और मैं भारत को साझीदार देश बनाने के लिए जर्मनी का शुक्रिया अदा करता हूं।”

हनोवर मेले में भारतीय पवेलियन का उद्घाटन Reviewed by on . हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने सोमवार को विश्व के सबसे बड़े औद्योगिक मेले हनोवर मेसे में भारत हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने सोमवार को विश्व के सबसे बड़े औद्योगिक मेले हनोवर मेसे में भारत Rating:
scroll to top