Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हरियाणा में गुटखा, पान मसाला पर प्रतिबंध

हरियाणा में गुटखा, पान मसाला पर प्रतिबंध

चण्डीगढ़, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को गुटखा, पान मसाला और तंबाकू वाले ऐसे सभी उत्पादों के उत्पादन और बिक्री पर राज्य में रोक लगाने की घोषणा की।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आम लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा, “गुटखा, पान मसाला, फ्लेवर्ड या सेंटेड तंबाकू, खर्रा तथा तंबाकू वाले अन्य सभी उत्पादों के निर्माण, संग्रहण, वितरण और बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध है। राज्य में पहले से मौजूद तंबाकू वाले उत्पाद भी इसमें शामिल हैं।”

विज ने कहा कि खाद्य और औषधि प्रशासन ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है, जिसके तहत तंबाकू उत्पादों की खरीद और बिक्री पर जन हित में तीन सितंबर से एक साल तक के लिए प्रतिबंध है।

इस प्रतिबंध में कई और चीजों की सीमा से अधिक मात्रा पर भी शामिल हैं, जैसे, भारी धातु, एंटी केकिंग एजेंट, सिल्वर लीफ, बाइंडर्स, फ्लेवर्स, ईत्र और फ्रेगरेंस।

हरियाणा में गुटखा, पान मसाला पर प्रतिबंध Reviewed by on . चण्डीगढ़, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को गुटखा, पान मसाला और तंबाकू वाले ऐसे सभी उत्पादों के उत्पादन और बिक्री पर राज्य में रोक लगाने की घोषणा चण्डीगढ़, 8 सितम्बर (आईएएनएस)। हरियाणा सरकार ने मंगलवार को गुटखा, पान मसाला और तंबाकू वाले ऐसे सभी उत्पादों के उत्पादन और बिक्री पर राज्य में रोक लगाने की घोषणा Rating:
scroll to top