Monday , 6 May 2024

Home » खेल » हिमाचल : गोल्फ कोर्स के सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 8 करोड़ रुपये

हिमाचल : गोल्फ कोर्स के सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 8 करोड़ रुपये

शिमला, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को कहा कि 8 करोड़ रुपये की लागत से नालदेहरा गोल्फ कोर्स का सौंदर्यीकरण और कोर्स में स्थित कॉटेज का जीर्णोद्धार करवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके लिए निविदा प्रक्रिया प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि शिमला के निकट नालदेहरा स्थित गोल्फ कोर्स की गिनती देश के बेहतरीन गोल्फ मैदानों में होती है, जिसका श्रेय कोटी रियासत के वारिसों को जाता है। कोटी राजघराने ने 1999 में यहां गोल्फ प्रतियोगिता आरंभ की।

मुख्यमंत्री ने कोटी राजघराने के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, “उनके प्रयासों से राज्य में गोल्फ को बढ़ावा मिला। नालदेहरा गोल्फ कोर्स में अनेक प्रतिष्ठित प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती रही हैं, जिनमें डॉ. वाई. एस. परमार मेमोरियल इन्विटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट, चैलेट-नालदेहरा गोल्फ टूर्नामेंट, एच.पी.जी.ए. गोल्फ टूर्नामेंट और ओल्ड कॉटेनियन गोल्फ टूर्नामेंट शामिल हैं।”

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दो विभिन्न श्रेणियों (0.4 तथा 5.8) में स्थानीय विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए। 0.4 श्रेणी में हरिशरण को विजेता घोषित किया गया, जबकि बालकृष्ण दूसरे तथा नरेश सूद तीसरे स्थान पर रहे।

5.8 श्रेणी में राजेंद्र ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया, जबकि केहर सिंह ने द्वितीय तथा राजीव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

हिमाचल : गोल्फ कोर्स के सौंदर्यीकरण पर खर्च होंगे 8 करोड़ रुपये Reviewed by on . शिमला, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को कहा कि 8 करोड़ रुपये की लागत से नालदेहरा गोल्फ कोर्स का सौंदर्यीकरण और कोर्स शिमला, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रविवार को कहा कि 8 करोड़ रुपये की लागत से नालदेहरा गोल्फ कोर्स का सौंदर्यीकरण और कोर्स Rating:
scroll to top