Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हिमाचल में पनबिजली संयत्र में दुर्घटना, 3 इंजीनियरों की मौत

हिमाचल में पनबिजली संयत्र में दुर्घटना, 3 इंजीनियरों की मौत

शिमला, 15 जून (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में स्थापित सरकार के नियंत्रण वाले पनबिजली संयंत्र में एक वाल्व में हुए विस्फोट में तीन इंजीनियरों की मौत हो गई।

राजधानी शिमला से 420 किलोमीटर दूर काजा कस्बे में स्थापित रोंगटोंग जलविद्युत परियोजना में रविवार रात दुर्घटना हुई। तीन इंजीनियर संजय कुमार, विजय कुमार और सतीश संयंत्र में नया टरबाइन लगाने की कोशिश कर रहे थे, जिस वक्त यह दुर्घटना हुई।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, टरबाइन में पानी की आपूर्ति करने वाले संयंत्र के मुख्य इंटेल वाल्व में विस्फोट हो गया, जिससे तीनों इंजीनियरों की टरबाइन में दबकर मौत हो गई।

मृतकों में से दो इंजीनियर राज्य विद्युत बोर्ड के कर्मचारी थे, जबकि एक उत्तर प्रदेश के नोएडा की निजी कंपनी का कर्मचारी था।

काजा के लिए बिजली आपूर्ति करने वाला यह जलविद्युत संयंत्र 20 साल से भी ज्यादा पुराना था। संयंत्र की मशीनें पुरानी हो चुकी थीं, इसलिए चार सालों से यह बंद थी। लेकिन पिछले कुछ महीनों से इसकी मरम्मत का काम जारी था।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह 19 जून को संयंत्र का मुआयना करने काजा जाएंगे।

हिमाचल में पनबिजली संयत्र में दुर्घटना, 3 इंजीनियरों की मौत Reviewed by on . शिमला, 15 जून (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में स्थापित सरकार के नियंत्रण वाले पनबिजली संयंत्र में एक वाल्व में हुए विस्फोट में तीन इंजीनियरों की मौत शिमला, 15 जून (आईएएनएस)। हिमाचल प्रदेश की स्पीति घाटी में स्थापित सरकार के नियंत्रण वाले पनबिजली संयंत्र में एक वाल्व में हुए विस्फोट में तीन इंजीनियरों की मौत Rating:
scroll to top