Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश विसर्जन जारी

हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश विसर्जन जारी

हैदराबाद, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। हैदराबाद में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश विसर्जन जारी है।

11 दिवसीय उत्सव की समाप्ति के बाद हैदराबाद के विभिन्न इलाकों से गणेश की सैंकड़ों प्रतिमाओं को जलाशयों में विसर्जित करने के लिए लोगों को ले जाते हुए देखा जा रहा है।

हजारों लोग शोभा यात्रा में हिस्सा ले रहे हैं और बालापुर से हुसैनगर तक विसर्जन जुलूस के रूप में लोगों को सड़कों पर देखा जा रहा है।

कड़ी पुलिस सुरक्षा के साथ भगवान गणेश की अलग-अलग आकार की प्रतिमाओं को उद्घोश के साथ विसर्जित करने के लिए ले जाया जा रहा है।

पूरे दिन चलने वाले विसर्जन कार्यक्रम में 15 लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

अधिकारियों के अनुसार, 14,000 प्रतिमाओं को पंडालों में स्थापित किया गया था और इतनी ही संख्या में गैर पंजीकृत प्रतिमाएं भी सार्वजनिक स्थानों पर स्थापित की गईं थीं।

हुसैन नगर में सर्वाधिक गणेश प्रतिमाएं स्थापित की गई थीं।

बालापुर में मुख्य समारोह पारंपरिक लड्डू की नीलामी के साथ शुरू हुआ। एक स्थानीय निवासी श्रीनिवास गुप्ता ने 16 लाख रुपये में यह लड्डू खरीदा।

पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी और अन्य शीर्ष अधिकारियों ने हैदराबाद और तेलंगाना के बड़े कस्बों में विसर्जन कार्यक्रम पर बराबर नजर बना रखी है।

पुलिस प्रमुख ने कहा कि वे जुलूसों के शांतिपूर्ण और सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए प्रभावी निगरानी हेतु तकनीक का उपयोग कर रहे हैं।

केवल हैदराबाद में 2.5 लाख सर्विलांस कैमरे बालापुर से हुसैननगर के बीच निगरानी के लिए लगाए गए हैं।

लगातार दूसरे साल सबसे ऊंची गणेश प्रतिमा की भी विसर्जन यात्रा शुरू हो गई है। 57 फुट ऊंची गणेश प्रतिमा को खैराटाबाद में स्थापित किया गया था, जिसे ट्रेलर ट्रक से विसर्जन करने के लिए ले जाया जा रहा है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (डीएचएमसी) ने पिछले दो दिनों से 10,000 स्वच्छता कर्मियों की तैनाती कर रखी है।

डीएचएमसी के आयुक्त एम. दाना किशोर के अनुसार, विसर्जन से जुड़े सभी मार्गो के साथ प्रति तीन किलोमीटर के दायरे में एक त्वरित कार्रवाई दल की तैनाती की गई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीमों, 38 दमकलकर्मियों, 12 नौका, 10 तैराकों को भी आपात स्थिति के लिए तैनात किया गया है।

हैदराबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश विसर्जन जारी Reviewed by on . हैदराबाद, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। हैदराबाद में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश विसर्जन जारी है। 11 दिवसीय उत्सव की समाप्ति के बाद हैदराबाद के विभिन्न इलाकों से हैदराबाद, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। हैदराबाद में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच गणेश विसर्जन जारी है। 11 दिवसीय उत्सव की समाप्ति के बाद हैदराबाद के विभिन्न इलाकों से Rating:
scroll to top