Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हैदराबाद विश्वविद्यालय मुद्दा दलित बनाम गैर दलित नहीं : स्मृति

हैदराबाद विश्वविद्यालय मुद्दा दलित बनाम गैर दलित नहीं : स्मृति

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मामला गरमाने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को यहां कहा कि यह दलित बनाम गैर दलित का मुद्दा नहीं है, लेकिन इसे जातिगत लड़ाई के तौर पर पेश करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

स्मृति ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इस मुद्दे को जातीयता का रंग देने का प्रयास किया गया है। सच्चाई यह है कि यह जातिगत मुद्दा नहीं है।”

उन्होंने कहा कि मामले को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है।

ईरानी ने कहा, “मैं रोहित की आत्महत्या से जुड़े तथ्यों को स्पष्ट करना चाहती हूं, जिन्हें गलत ढंग से पेश किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि मीडिया में इस बात की चर्चाएं हैं कि वेमुला ने उन व्यक्तियों और संगठनों के नाम जाहिर किए हैं, जिन्होंने उसे आत्महत्या के लिए मजबूर किया।

उन्होंने मीडिया को एक पत्र दिखाते हुए कहा कि राज्य पुलिस को मामले की जांच के दौरान यही एकमात्र दस्तावेज मिला है।

उन्होंने यह स्पष्ट करने के लिए पत्र में से कुछ पंक्तियां भी पढ़ीं, जिसके अनुसार यह ऐसा मामला नहीं है, जैसा पेश किया जा रहा है।

हैदराबाद विश्वविद्यालय मुद्दा दलित बनाम गैर दलित नहीं : स्मृति Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मामला गरमाने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृ नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित शोध छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या का मामला गरमाने के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृ Rating:
scroll to top