Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ‘मेक इन इंडिया’ के लिए आधारभूत संरचना की जरूरत : मोदी

‘मेक इन इंडिया’ के लिए आधारभूत संरचना की जरूरत : मोदी

हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि ‘मेक इन इंडिया’ को नई आधारभूत संरचना के निर्माण की तत्काल जरूरत है।

जर्मनी के समाचार पत्र ‘फ्रैंकफर्टर एल्जेमीन जिटंग’ (फ्रैंकफर्ट जनरल न्यूजपेपर) के ओपेड पृष्ठ पर मोदी ने लिखा, “हमारी ‘मेक इन इंडिया’ की रणनीति के लिए तत्काल नई आधारभूत संरचना बनाने की जरूरत है। राजमार्ग, रेलवे और ऊर्जा के लिए संघीय बजट में धन मुहैया कराना इस दिशा में एक कदम है। दिल्ली-मुंबई औद्योगिक गलियारे के विकास पर काम शुरू हो चुका है।”

दो-दिवसीय यात्रा पर जर्मनी पहुंचे मोदी ने लिखा, “हमारी ‘एक्ट ईस्ट’ और ‘लिंक वेस्ट’ नीति के जरिए भारत के पास विनिर्माण केंद्र के रूप में पूरब और पश्चिम के बीच का मार्ग बनने की क्षमता है, जो हमारे घरेलू बाजार को सेवाएं दे रहा है और वैश्विक निर्यात तथा कल्याण का आधार है।”

उन्होंने लिखा, “मेरी सरकार ने स्थिर और पारदर्शी कर व्यवस्था, कारपोरेट कर में कटौती और 2016 में एकल वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने का संकल्प लिया है।”

‘मेक इन इंडिया’ के लिए आधारभूत संरचना की जरूरत : मोदी Reviewed by on . हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि 'मेक इन इंडिया' को नई आधारभूत संरचना के निर्माण की तत्काल जरूरत है। जर्मनी के स हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि 'मेक इन इंडिया' को नई आधारभूत संरचना के निर्माण की तत्काल जरूरत है। जर्मनी के स Rating:
scroll to top