Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » अदित इंफ्राटेल ने लिथियम पोलीमर बैटरी संयंत्र लगाया

अदित इंफ्राटेल ने लिथियम पोलीमर बैटरी संयंत्र लगाया

नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। एडवेंट ब्रांड के नाम से मोबाइल एक्सेसरिज की अग्रणी कंपनी अदित इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड ने हरियाणा के मानेसर में भारत की पहली तथा एकमात्र लिथियम पोलीमर बैटरी निर्माण संयंत्र आरंभ करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

कंपनी ने बताया कि 25 करोड़ रुपये के कुल निवेश से स्थापित यह संयंत्र आयात पर निर्भरता घटाने तथा स्थानीय निर्माण को बढ़ावा देकर रोजगार तथा सम्पदा निर्माण के माध्यम से घरेलू अर्थव्यवस्था पर बड़े पैमाने पर प्रभाव डालने के लिए भारत सरकार द्वारा प्रवर्तित मेक इन इंडिया के प्रति कंपनी की व्यापार नीति का एक हिस्सा है ।

अदित इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड के सेल्स एण्ड मार्केटिंग डायरेक्टर विक्रम कालिया ने बताया, “ओईएम मोबाइल बैटरी के क्षेत्र में हम सबसे बडे निर्माता हैं तथा भारत सरकार के मेक इन इंडिया अभियान ने हमें इस क्षेत्र में अगुवा बनने के लिए प्रोत्साहित किया है। इससे हमें स्मार्टफोन्स की बढती मांग को पूरा करने के लिए अपनी स्थानीय निर्माण क्षमता को बढ़ाने तथा अधिक दक्षतापूर्वक निर्माण करने में मदद मिलेगी।”

10,000 वर्गफीट में फैले इस अति आधुनिक संयंत्र की संस्थापित दैनिक क्षमता 60,000 मोबाइल बैटरी तथा 20,000 मोबाइल चार्जर है। मानेसर संयंत्र के आरंभ होने के साथ पारवानू, हिमाचल प्रदेश इकाई सहित अदित इंफ्राटेल की दैनिक निर्माण क्षमता 95,000 मोबाइल बैटरी , 25,000 मोबाइल चार्जर तथा 400 पावर बैक हो जाएगी। कंपनी का उदेश्य अगले चार वर्ष में इस संयंत्र से 335 करोड़ रुपये का राजस्व पैदा करना है।

अदित इंफ्राटेल ने लिथियम पोलीमर बैटरी संयंत्र लगाया Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। एडवेंट ब्रांड के नाम से मोबाइल एक्सेसरिज की अग्रणी कंपनी अदित इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड ने हरियाणा के मानेसर में भारत की पहली तथ नई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। एडवेंट ब्रांड के नाम से मोबाइल एक्सेसरिज की अग्रणी कंपनी अदित इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड ने हरियाणा के मानेसर में भारत की पहली तथ Rating:
scroll to top