Monday , 6 May 2024

Home » मनोरंजन » अनुपम खेर का एफटीआईआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा (लीड-2)

अनुपम खेर का एफटीआईआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा (लीड-2)

पुणे, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अपनी नियुक्ति के एक वर्ष बाद इस्तीफा दे दिया। इसकी वजह उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के प्रति अपनी वचनबद्धता को बताया है।

पुणे, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अपनी नियुक्ति के एक वर्ष बाद इस्तीफा दे दिया। इसकी वजह उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं के प्रति अपनी वचनबद्धता को बताया है।

अनुपम ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को लिखे एक पत्र में कहा है, “प्रतिष्ठित एफटीआईआई का अध्यक्ष रहते हुए मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला और यह मेरे लिए सम्मान की बात रही है। लेकिन अपनी अंतर्राष्ट्रीय जिम्मेदारियों के चलते मैं इस संस्थान को अपना समय नहीं दे पाऊंगा। इसलिए मैंने इस पद से इस्तीफा देने का निर्णय लिया है।”

यह पत्र अनुपम ने बुधवार को जारी किया, जिसे उन्होंने मंत्रालय को मंगलवार को भेजा था। उन्होंने मंत्रालय से अनुरोध किया कि उनकी नोटिस अवधि के दौरान इस पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति को चुन लिया जाए।

अनुपम को पिछले साल अक्टूबर में प्रतिष्ठित एफटीआईआई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं समेत 500 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता ने विवादास्पद गजेंद्र चौहान का स्थान लिया था। गजेंद्र की नियुक्ति के बाद संस्थान के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया था।

अनुपम इन दिनों अमेरिकी शो ‘न्यू एम्स्टर्डम’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसे अब और बढ़ा दिया गया है।

अनुपम ने पत्र में कहा है, “यह निर्णय जिम्मेदारियों के लिए मेरी और समय की जरूरत के बारे में पर्याप्त विचार किए बगैर नहीं लिया गया है। जिस समय तत्कालीन सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने अध्यक्ष के रूप में मुझे नियुक्त करने के लिए मुझसे संपर्क किया था, मैंने उनसे कहा था कि मुझे एक अंतर्राष्ट्रीय टीवी शो के लिए लगभग छह महीने अमेरिका में रुकना है।”

उन्होंने लिखा है, “ताजा खबर यह है कि शो को चार महीने और बढ़ा दिया गया है। इसके कारण मुझे 2018-2019 के बीच अमेरिका में लगभग नौ महीने रहना पड़ेगा, और उसके बाद कम से कम तीन साल या उससे अधिक समय के लिए। इस जिम्मेदारी के कारण मेरे लिए, विद्यार्थियों के लिए और प्रबंधन टीम के लिए ठीक नहीं होगा कि इतनी जिम्मेदारी और जवादेही वाले पद को कामकाज में सक्रिय भागीदारी के बगैर मेरे लिए फंसा कर रखा जाए।”

उल्लेखनीय है कि नई एफटीआईआई सोसायटी और शासी परिषद की पहली बैठक बुधवार को मुंबई में हुई। अभिनेता-फिल्मकार सतीश कौशिक को एफटीआईआई सोसायटी का अध्यक्ष चुना गया है।

अनुपम खेर का एफटीआईआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा (लीड-2) Reviewed by on . पुणे, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अपनी नियुक्ति के एक वर्ष बाद पुणे, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेता अनुपम खेर ने बुधवार को पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद से अपनी नियुक्ति के एक वर्ष बाद Rating:
scroll to top