Sunday , 28 April 2024

Home » विश्व » अफगानिस्तान : अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिला

अफगानिस्तान : अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिला

काबुल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान दौरे पर आए एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति भवन (जिसे अर्ग कहा जाता है) की ओर से जारी एक बयान में सोमवार को कहा गया है, “राष्ट्रपति अशरफ गनी ने रविवार को अर्ग में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल अमेरिका की मध्यपूर्व और उत्तरी अफ्रीका मामलों की उपसमिति की मौजूदा अध्यक्ष इलियाना रोस-लेहतिनेन के नेतृत्व में राष्ट्रपति से मिला।”

बातचीत के दौरान आतंकवाद रोधी कार्रवाइयों में सहयोग बढ़ाने समेत कई अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग बढ़ाने पर चर्चा की गई।

बयान में कहा गया है कि इलियाना ने कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा अफगानिस्तान की सैन्य मदद जारी रखने का हाल का फैसला दोनों देशों को आतंकवाद से लड़ने में मदद देगा।

राष्ट्रपति गनी ने कहा कि अच्छा या बुरा आतंकवाद नहीं होता और इससे मुकम्मल रूप से निपटने की जरूरत है।

गनी ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि सड़क, रेलवे, पाइपलाइन, फाइबर और इलेक्ट्रिक नेटवर्क के जरिए अफगानिस्तानदक्षिण और मध्य एशिया को एक-दूसरे से जोड़ते हुए एक क्षेत्रीय व्यापारिक केंद्र में बदलेगा। तुर्कमेनिस्तान से अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया को बिजली स्थानांतरण की परियोजना पर काम चल रहा है।

अफगानिस्तान : अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मिला Reviewed by on . काबुल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान दौरे पर आए एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति काबुल, 9 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान दौरे पर आए एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राष्ट्रपति Rating:
scroll to top