Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार की जनता सांप्रदायिकता के खिलाफ : मायावती

बिहार की जनता सांप्रदायिकता के खिलाफ : मायावती

लखनऊ, 9 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद (राज्यसभा) मायावती ने बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला है।

मायावती ने सोमवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिहार की जनता ने केंद्र की भाजपा गठबंधन सरकार की गलत नीतियों व गलत कार्यशैली एवं सांप्रदायिक मानसिकता वाले लागों से त्रस्त होकर अपना फैसला सुनाया है।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को सत्ता में आने से रोकने के लिए वहां की जनता ने नीतीश कुमार व लालू प्रसाद यादव के महागठबंधन के पक्ष में एकतरफा मतदान किया।

उन्होंने कहा कि यही वजह रही कि बसपा वहां अपने उम्मीदवारों को कामयाब बनाने में सफल नहीं हो सकी। बिहार में इस बार के विधानसभा चुनाव में आमने-सामने की लड़ाई थी, जिसमें भाजपा गठबंधन को बहुत कम सीटें मिलीं, बसपा को भी इसका काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

मायावती ने बिहार में अपनी पार्टी के सभी छोटे-बड़े पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का भी इस बात के लिए आभार प्रकट किया कि ये लोग, इस आमने-सामने की लड़ाई में भी मैदान में मजबूती से डटे रहे। जहां-जहां भी उनकी चुनावी जनसभाएं हुई हैं, वहां-वहां बसपा के उम्मीदवारों को काफी अच्छा वोट पड़ा है।

उन्होंने कहा है कि चैनपुर विधानसभा की सीट पर तो पार्टी का उम्मीदवार आखिरी राउंड की गिनती में मात्र 671 वोटों के अंतर से चुनाव हारा है। हालांकि इस चुनाव में बसपा को सन् 2014 के लोकसभा चुनाव से ज्यादा वोट पड़े हैं।

बिहार की जनता सांप्रदायिकता के खिलाफ : मायावती Reviewed by on . लखनऊ, 9 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद (राज्यसभा) मायावती ने बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर केंद्र में सत् लखनऊ, 9 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद (राज्यसभा) मायावती ने बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर केंद्र में सत् Rating:
scroll to top